Saturday, July 27, 2024
HomeअपराधकानूनSupreme Court में जजों की नियुक्ति में देरी को लेकर चर्चा जारी,...

Supreme Court में जजों की नियुक्ति में देरी को लेकर चर्चा जारी, जस्टिस एसके कौल बोले- “हमने मामले को सुनवाई से नहीं हटाया है..”

supreme court : देश के कई अदालतों में जजों की नियुक्ति में देरी को लेकर चर्चा अक्सर होती रहती हैं। अब इसी बीच जजों की नियुक्ति में देरी संबंधित मामले में एक याचिकाकर्ता ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि 20 नवंबर को अगली सुनवाई के लिए 5 दिसंबर तय की गई थी लेकिन हैरानी की बात है कि इस तारीख पर लिस्ट नहीं की गई। मामले पर सुनवाई करते हुए जस्टिस एसके कौल ने कहा कि हमने मामले को सुनवाई से नहीं हटाया है।

Supreme Court
Supreme Court

जजों की नियुक्ति को लेकर कोर्ट में चर्चा जारी

बाद में दूसरे याचिकाकर्ता की ओर से पेश एडवोकेट प्रशांत भूषण ने इस मामले को उठाया और कहा कि यह हैरानी की बात है कि मामले को सुनवाई के लिए रखा गया था और इस बारे में 20 नवंबर को कोर्ट का ऑर्डर था लेकिन मामला डिलीट हो गया।

इस पर जस्टिस कौल ने कहा कि एक अन्य याची के वकील ने यह मुद्दा उठाया था और हम यह कह चुके हैं कि हमने डिलीट नहीं किया था। जस्टिस कौल इस दौरान यह भी साफ किया कि मुझे लगता है कि चीफ जस्टिस इस बात से वाकिफ होंगे।

सुप्रीम कोर्ट सुनवाई से पीछे नहीं हटी है

आपको बता दें कि जजों की नियुक्ति को लेकर देरी का मुद्दा लगातार उठ रहा है और इस मामले पर चर्चाओं का दौर भी लगातार जारी है। अभी मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा है और सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि हमने इस मामले को सुनवाई से नहीं हटाया है।

ये भी पढ़ें : Same Sex Marriage Verdict : सुप्रीम कोर्ट ने समलैंगिक विवाह को मान्यता देने से किया इनकार

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular