Saturday, July 27, 2024
HomeमनोरंजनMeena Kumari : मीना कुमारी से शादी करना चाहते थे उन्हीं के...

Meena Kumari : मीना कुमारी से शादी करना चाहते थे उन्हीं के सौतेले बेटे, कहा था – “काश मैं इतना छोटा नहीं होता…”

Meena Kumari : बॉलीवुड में एक समय ऐसा भी था, जब हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में मीना कुमारी के नाम का सिक्का चलता था। उन्हें फिल्मों के हिट होने की गारंटी माना जाता था। मशहूर फिल्ममेकर्स उनके पास फिल्म में काम करने के लिए मनाने आया करते थे। लेजेंड्री एक्ट्रेस मीना कुमारी ने भले ही कम उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया हो, लेकिन आज भी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में उनकी खूबसूरती के चर्चे काफी मशहूर हैं। मीना कुमारी की जिंदगी बहुत ही उतार चढ़ाव भरी रही है, जिसमें उन्हें शारीरिक हिंसा से लेकर हलाला तक झेलना पड़ा था।

meena kumari birthday special jpg

ये भी पढे: Kalki Koechlin : कल्कि कोचलिन ने दिया ट्रोलर्स को करारा जवाब, बताई शादी ना करने की वजह

सौतेली मां की खूससूरती के दीवाने थे ताजदार अमरोही

हालांकि क्या आप जानते हैं कि एक्ट्रेस के सौतेले बेटे उन्हें बहुत पसंत करते थे और उनसे शादी तक करना चाहते थे। जी हां, ये सच है। पर्दे पर हुस्न और अदाकारी से राज करने वाली मीना कुमारी की पर्सनल लाइफ किसी दर्दनाम फिल्म की कहानी से कम नहीं थी। मीना कुमारी कमाल अमरोही की दूसरी पत्नी थीं। वैसे तो कमाल साहब मीना कुमारी से बेहद प्यार करते थे, लेकिन कहा ये भी जाता है कि इसके साथ ही कमाल उन्हें टॉर्चर भी किया करते थे। इस वजह से वो बहुत तनाव में रहा करती थी। हालांकि एक्ट्रेस के सौतेले बेटे उन्हें बहुत पसंत करते थे। दरअसल, कमाल अमरोही की पहली पत्नी से बेटे ताजदार अमरोही अपनी सौतेली मां यानी मीना कुमारी की खूबसूरती के दीवाने थे।

deftsdewfr

खुद किया था ये खुलासा

ताजदार अमरोही ने एक इंटरव्यू के दौरान खुद ही इस बात का खुलासा किया था कि उन्हें छोटी अम्मी इतनी पसंद थीं कि वो उनसे कहते कि अगर वो इतने छोटे ना होते तो उनसे शादी कर लेते। इंटरव्यू के दौरान अपनी सौतेली मां की तारीफ करते हुए ताजदार अमरोही ने कहा था, ‘छोटी अम्मी को किमाम के साथ पान खान बहुत पसंद था, जब वो हंसती थीं तो बहुत प्यारी लगती थीं। उनके होंठ हमेशा लाल रहते थे, जब मैं छोटा था एक बार मैंने उनसे कहा था ‘छोटी अम्मी काश मैं इतना छोटा नहीं होता फिर मैं आपसे शादी कर लेता’, बाबा ने जब ये बात सुनी थी तो मुस्कुराने लगे थे।’ इसके अलावा ताजदार अमरोही ने कहा था कि, ‘छोटी अम्मी ने कभी बाबा को हमसे दूर करने की कोशिश नहीं की। उन्होंने कभी उनसे नहीं कहा कि वो हमें छोड़ दें। वो हमारी मां की इज्जत करती थीं। उन्होंने हमें ऐसी कोई वजह नहीं दी कि हम उनसे नफरत कर सकें। मैं उन्हें बहुत पसंद करता था।’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular