Saturday, September 21, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलWorld Cup Qualifiers 2023: श्रीलंका ने ओमान को 10 विकेट से हराया,...

World Cup Qualifiers 2023: श्रीलंका ने ओमान को 10 विकेट से हराया, टेबल मे टॉप पर पहुंची श्रीलंका

वर्ल्डकप 2023 के क्वालीफायर्स (ICC Cricket World Cup Qualifiers 2023) के 11वें मुकाबले में श्रीलंका ने ओमान (Sri Lanka vs Oman) को 10 विकेट से हरा दिया। जिम्बाब्वे में खेले जा रहे वनडे मैच पूरी तरह से श्रीलंका के नाम रहा। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ओमान की टीम 30.2 ओवर में ही 98 के स्कोर पर ढेर हो गई। जवाब में श्रीलंका ने बिना कोई विकेट गंवाए 15 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। इस मैच में ओमान की श्रीलंका के सामने एक न चली। न बल्लेबाज कुछ कर पाए और न ही गेंदबाजों ने एक विकेट हासिल किया। श्रीलंकी की ये लगातार दूसरी जीत है और वह तालिका में पहले स्थान पर है।

मैच मे क्या हुआ ?

शुक्रवार को वर्ल्डकप 2023 क्वालीफायर्स के 11वें मुकाबले में श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। यूएई के खिलाफ छह विकेट चटकाने के बाद वानिंदु हसरंगा का जादू ओमान के बल्लेबाजों पर भी सिर चढ़कर बोला। हसरंगा ने ऐसा स्पिन का जाल बुना कि ओमान के बल्लेबाज उसमें बुरी तरह उलझकर रह गए। श्रीलंकाई बॉलर ने अपने 7.2 ओवर के स्पेल में सिर्फ 13 रन खर्च किए पांच विकेट अपने नाम किए। हसरंगा के अलावा लाहिरू कुमारा ने तीन विकेट झटके और ओमान की पूरी टीम महज 98 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

99 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका ने 15 ओवर में ही बिना विकेट खोए लक्ष्य हासिल कर लिया. पथुन निशांका 37 और दिमुथ करुणारत्ने 61 रन बनाकर नाबाद रहे

ऐसी थी दोनों टीमों की प्लेइंग-11

श्रीलंका की प्लेइंग-11

दासुन शनाका (कप्तान), पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, वानिंदु हसरंगा, महेश थीक्षाना, कासुन राजिथा, लाहिरू कुमारा।

ओमान की प्लेइंग-11

जीशान मकसूद (कप्तान), कश्यप प्रजापति, जतिंदर सिंह, आकिब इलियास, शोएब खान, मोहम्मद नदीम, अयान खान, नसीम खुशी (विकेटकीपर), बिलाल खान, जय ओडेड्रा, फैयाज बट।

- Advertisment -
Most Popular