Saturday, July 27, 2024
HomeखेलSikandar Raza ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, रवांडे के खिलाफ जीताया मैच

Sikandar Raza ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, रवांडे के खिलाफ जीताया मैच

Sikandar Raza : जिम्बाब्वे के खिलाड़ी व कप्तान सिकंदर रजा ने इतिहास रच दिया है। रवांडा के खिलाफ टी20 क्वालिफायर मैच में हैट्रिक लेकर अपनी टीम को जीत दिलाई है। इसके साथ ही वोटी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले जिंबाब्‍वे के पहले पुरुष क्रिकेटर बने। 37 साल के रजा ने सोमवार को आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्‍ड कप अफ्रीका रीजन क्‍वालीफायर 2023 मुकाबले में यह कारनामा किया है। गौरतलब है कि यह मुकाबला विंडहोएक स्थित वांडरर्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया था। इस मुकाबले में जिम्बाब्वे को 144 रन से जीत मिली है।

Sikandar Raza ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, रवांडे के खिलाफ जीताया मैच

हैट्रिक लेकर रजा ने रचा इतिहास

दरअसल, रजा ने अपनी ही कप्तानी में युगांडा जैसी छोटी टीमों से अपनी टीम को हारता देखा था। हालांकि, उस हार से सीख लेते हुए जिंबाब्वे के खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया। सिकंदर रजा ने मैच की आखिरी 3 गेंदों में 3 शिकार किए और रवांडा के खिलाफ 144 रनों की जीत के दौरान हैट्रिक पूरी की। उन्होंने 2.4 ओवरों में 3 रन देकर 3 विकेट चटकाए और मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड अपने नाम किया। रजा ने 19वें ओवर में हैट्रिक लेकर खेल खत्म कर दिया। वह इस प्रारूप में जिम्बाब्वे के लिए हैट्रिक लेने वाले पहले पुरुष गेंदबाज बने। इस जीत के बावजूद, जिम्बाब्वे तालिका में केवल चार अंकों के साथ चौथे स्थान पर है और उसे क्वॉलिफाइ करने के लिए अन्य परिणामों की आवश्यकता है।

सिकंदर रजा के इंटरनेशनल आंकड़े

सिकंदर रजा के करियर की बात करें तो इस खिलाड़ी ने 17 टेस्ट मैचों में जिम्बाव्बे की ओर से 35.97 की एवरेज से 1187 रन बनाए हैं। जबकि सिकंदर रजा ने 136 वनडे मैचों में 37.51 की एवरेज से 4089 रन बनाए हैं। वहीं, छोटे फॉर्मेट की बात करें तो जिम्बाव्बे के लिए 71 टी20 मैचों में सिकंदर रजा ने 22.44 की एवरेज से 1436 रन बनाए हैं। इसके अलावा सिकंदर रजा ने आईपीएल के 7 मुकाबले खेले हैं जिसमें 27.8 की एवरेज से 139 रन बनाए हैं। इसके अवाला सिकंदर रजा ने गेंद से भी कमाल किया है। टेस्ट, वनडे और टी20 फॉर्मेट में क्रमशः 34, 85 और 42 विकेट चटकाए हैं।

IND vs AUS 3rd T20 : ऑस्ट्रेलिया के रंग में होगा भंग, गुवाहाटी में आज बरसेंगे रन

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular