Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs SL 2nd T20I: संजू सैमसन चोट के कारण टीम से...

IND vs SL 2nd T20I: संजू सैमसन चोट के कारण टीम से बाहर, इस खिलाड़ी को मिला मौका

IND vs SL 2nd T20I:  भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन घुटने की चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। केरल के 28 वर्षीय क्रिकेटर के घुटने में चोट है। उनकी जगह जितेश शर्मा को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। सैमसन को मुंबई में सीरीज के पहले मैच में फील्डिंग के दौरान घुटने में चोट लगी थी। संजू सैमसन, भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे 3 मैच की टी20 सीरीज के बाकी बचे दो मैच से बाहर हो गए हैं। उनके चोट को बीसीसीआइ मेडिकल टीम द्वारा देखने के बाद उन्हें आराम करने की सलाह दी गई है।

India vs Sri Lanka: Sanju Samson Ruled Out Of T20I Series Due To Knee Injury | Cricket News

संजू के जगह जितेश शर्मा टीम में शामिल

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, “सैमसन कुछ स्कैन कराने के लिए मुंबई में रुके हैं। हां, जितेश टीम से जुड़ रहे हैं। उन्हें आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए प्रदर्शन का इनाम मिला है।” मालूम हो कि इस सीरीज के पहले मैच में सैमसन सिर्फ पांच रन बनाकर आउट हो गए थे, लेकिन टीम इंडिया ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के चलते यह मैच दो रन जीत लिया। इसके साथ ही तीन मैच की सीरीज में भारत 1-0 से आगे हैं।

Watch: Hardik Pandya's Reaction As Sanju Samson Drops Sri Lanka Batter | Cricket News

राहुल त्रिपाठी को डेब्यू का मिल सकता है मौका

विदर्भ के विकेटकीपर-बल्लेबाज जितेश शर्मा को सैमसन की जगह भारत की टीम में शामिल किया गया है। वह अगले दो मैचों के लिए ईशान किशन के कवर होंगे। हालांकि राहुल त्रिपाठी को डेब्यू का मौका मिल सकता है। आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले त्रिपाठी पिछले कुछ समय से टीम के साथ हैं, लेकिन अभी तक कोई मैच नहीं खेले हैं। हालांकि, सैमसन पहले मैच में काफी नीचे बल्लेबाजी के लिए आए थे और राहुल त्रिपाठी टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करना ज्यादा पसंद करते हैं। ऐसे में जितेश शर्मा को सीधे भारत के लिए खेलने का मौका मिल सकता है।
Sanju Samson will be out of the second T20 match pune He has stayed back in Mumbai for scan IND vs SL | संजू सैमसन दूसरे टी20 मैच से होंगे बाहर! सामने

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत की मौजूदा टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपक), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Most Popular