Saturday, July 27, 2024
HomeमनोरंजनSanjay Leela Bhansali: संजय लीला भंसाली ने अपनी जिंदगी को लेकर किया...

Sanjay Leela Bhansali: संजय लीला भंसाली ने अपनी जिंदगी को लेकर किया खुलासा, छोटे से लिविंग रूम में सोते थे फिल्ममेकर

Sanjay Leela Bhansali: बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने- माने फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली इन दिनों अपनी हालिया रिलीज वेज सीरीज ‘हीरामंडी: द डायमंड बाजार’ की सफलता का आनंद ले रहें हैं। संजय की इस सीरीज को लेगों की ओर से मिली जुली प्रतिक्रिया मिल रही है। ‘हीरामंडी से फिल्ममेकर ने अपना ओटीटी डेब्यू किया है। यह एक पीरियड ड्रामा सीरीज है।

इसमें सोनाक्षी सिन्हा, मनीषा कोईराला, ऋचा चड्ढा और अदिति राव लीड रोल में नजर आ रही हैं। हाल ही में संजय लीला भंसाली इस सीरीज के सिलसिले में बात करते नजर आए। इस दौरान उन्होंने अपने फिल्म मेकिंग के स्टाइल और जिंदगी से जुड़ी दिलचस्प बातें साझा कीं।

grdgrgre

रोजमर्रा जिंदगी को लेकर की बात

आपको बता दें कि हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान संजय लीला भंसाली ने कहा कि उनके लिए रोजमर्रा की जिंदगी के काम करने काफी मुश्किल भरे हैं। मशहूर निर्माता-निर्देशक ने कहा, ‘मेरी रोजाना की जिंदगी बाधाओं से भरी है। यहां तक कि टीवी स्विच ऑन करना भी मेरे लिए एक बाधा है।

यह इतना कठिन है कि कोई अंदर आता है तो मेरी खातिर इसे ऑन कर देता है। लेकिन, मैं इस चीज को ठीक नहीं कर पाता’। भंसाली ने आगे कहा, ‘मैं लाइट जलाऊंगा और बल्ब बंद हो जाएगा। मैं एक कमरे में जाता हूं तो कंप्यूटर क्रैश हो जाता है। मेरे पास कुछ ऐसी एनर्जी हैं, जो मेरी जिंदगी के हर काम को मेरे लिए बेहद मुश्किल बना देती हैं’।

भंसाली को ‘परफेक्शनिस्ट’ के रूप में जाना जाता है। उन्होंने कहा कि कोई कितनी भी कोशिश कर ले एक सच्ची श्रेष्ठता हासिल करना मुश्किल है’। उन्होंने आगे कहा, ‘आप पूर्णता पाना चाहते हैं? ढूंढते रह जाओगे। आप एक आदर्श रिश्ता चाहते हैं? ढूंढ़ते रह जाओगे। आप जिसे खोजने निकले हैं, वह एक भ्रम है’।

fggrgrrgfww

रेखा ने जताई थी मुलाकात की इच्छा

गौरतलब है कि बातचीत के दौरान भंसाली ने कहा कि वे सुख-सुविधाओं से काफी दूरी बनाकर रहे हैं। वे सुविधाजनक जिंदगी नहीं चाहते हैं। भंसाली ने 2002 में फिल्म ‘देवदास’ की मेकिंग के समय को याद करते हुए कहा कि तब वे एक छोटे से लिविंग रूम में ही रहते थे और वहीं गद्दा डालकर सो जाते थे।

निर्देशक ने कहा, ‘मैं गद्दे पर सोता था। एक दिन रेखा जी ने ‘देवदास’ देखने के बाद कहा कि वे मुझसे मिलना चाहती हैं। मैंने कहा, ‘आप निराश होंगी’। फिर भी वे आईं। जब दरवाजा खुला, तो उन्होंने यह छोटी सी जगह देखी और मैंने उनसे कहा, ‘मैं यहीं सोता हूं और यहीं अपनी फिल्म बनाता हूं’। मुझे कभी लगा ही नहीं कि मुझे बेड रूम या सुविधाओं की जरूरत है’।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular