Saturday, July 27, 2024
HomeखेलSanjay Bangar : जिसे RCB ने धक्का देकर निकाला प्रीति जिंटा ने...

Sanjay Bangar : जिसे RCB ने धक्का देकर निकाला प्रीति जिंटा ने दिया सहारा, पंजाब टीम से जुड़े बांगर

Sanjay Bangar : पूर्व भारतीय ऑलराउंडर संजय बांगड़ (Sanjay Bangar) को पंजाब ने इस बार अपना हेड ऑफ क्रिकेट डवलेपमेंट नियुक्त किया है। आईपीएल में अब तक अपने पहले खिताब का इंतजार कर रही पंजाब ने ऐसा करके एक बड़ा दांव चला है क्योंकि संजय बांगर इंडियन प्रीमियर लीग में कोचिंग का बेहतरीन अनुभव रहा है। इसके अलावा बांगड़ कई साल तक भारत के बल्लेबाजी कोच रहे हैं। इससे पहले वो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के साथ जुड़े थे लेकिन हाल ही में उसने बांगर से अपना नाता तोड़ दिया था जिसके बाद पंजाब की मालकिन प्रीति जिंटा ने उन्हें सहारा दिया है। बता दें कि साल 2021 में उन्हें आरसीबी ने अपने खेमे में बतौर बल्लेबाज़ी सलाहकार के रूप में शामिल किया था।

Sanjay Bangar
Sanjay Bangar

साल 2021 में आरसीबी से जुड़े थे पूर्व ऑलराउंडर

बांगर आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के साथ साल 2021 में बल्लेबाजी सलाहाकार के तौर पर नियुक्त हुए थे, लेकिन फिर उन्हें अगले ही सीजन टीम का मुख्य कोच नियुक्त कर दिया गया था। हालांकि इन दोनों ही सीजन आरसीबी की टीम खिताब जीतने में सफल नहीं हो सकी। इसी वजह से फ्रेंचाइजी ने बांगर से अपना नाता साल 2023 का सीजन खत्म होने के साथ तोड़ दिया था। पंजाब किंग्स में शामिल होने के बाद बांगर ने कहा, “मेरे लिए पंजाब में शामिल होना सौभाग्य की बात है। हमारे पास कोर खिलाड़ी मौजूद हैं क्योंकि इस साल हमने सबसे कम खिलाड़ियों को रिलीज़ किया है।”

पंजाब किंग्स के लिए पहले भी कर चुके हैं काम

बता दें कि इससे पहले भी संजय बांगर साल 2014 में पंजाब किंग्स के लिए काम कर चुके हैं। उन्हें साल 2014 में सहायक कोच के तौर पर टीम से जोड़ा गया था। इसके बाद साल 2015 और साल 2016 में उन्होंने पंजाब के लिए हेड कोच की भूमिका निभाई थी। यहां तक की उनकी कोचिंग में पंजाब ने साल 2014 में फाइनल तक का सफर तय किया था। हालांकि टीम को निराशा हाथ लगी थी, ऐसे में सात साल बाद  बांगर की वापसी पंजाब में हुई है।

Sanjay Manjrekar Birthday : कभी माने जाते थे गावस्कर के उतराधिकारी, फॉम में होने के बावजूद ले लिया था संन्यास, सचिन से छतीस का आंकड़ा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular