Saturday, July 27, 2024
Homeटेक्नोलॉजीMacBook Air 15 inch की सेल भारत में शुरू, मौका रहते ले...

MacBook Air 15 inch की सेल भारत में शुरू, मौका रहते ले आएं इसे घर

एप्पल के नए लैपटॉप MacBook Air 15 inch की सेल भारत में शुरू कर दी गई है। टेक दिग्गज एप्पल ने हाल ही में वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी) के दौरान एम2 चिप के साथ 15 इंच मैकबुक एयर लॉन्च किया था। एपल ने इसे 5 जून को मार्केट में उतारा था। अब इसकी सेल शुरु हो चुकी है। अगर आप इसे खरीदने का मन बना रहे हैं तो आप अब इसे ऑडर कर पाएंगे। आइए जानते इससे जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातें…

थिन डिजाइन के साथ आता है ये लैपटॉप

डिजाइन की बात करें तो ये काफी फैंसी लुक देता है। गौरतलब है कि एपल ने MacBook Air 15-inch को दुनिया के सबसे थिनेस्ट 15 इंच लैपटॉप के रूप में पेश किया है। नया मैकबुक एयर 11.5mm थिन है। वजन की बात करें तो MacBook Air 15-inch का वजन मात्र 1.5 किलोग्राम है। डिस्प्ले की बात करें तो इसमें रेजोल्यूशन के साथ 15.3 इंच का लिक्विड रेटीना डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले 500 निट्स पीक ब्राइटनेस के साथ आता है। ये मैकबुक अब तक का सबसे बड़ा मैकबुक एयर है। मैक को 8GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ लाया गया है।

Apple MacBook Air 15-inch
Apple MacBook Air 15-inch

MacBook Air 15-inch के फीचर्स

आप इसे 24 जीबी तक की रैम और 2TB तक की स्टोरेज के साथ भी खरीद सकते हैं। एपल ने फास्टेस्ट प्रोसेसर के साथ पेश किया है। नया मैकबुक एयर M2 चिपसेट के साथ लाया गया है। एपल का दावा है कि नया मैक Intel i7 Core-powered MacBook Air से 12 गुना फास्टर है। फेसटाइम कॉल्स और वीडियो कॉन्फ्ररेंसीग के लिए इसमें 1080p FaceTime HD camera दिया गया है। वहीं, नया मैकबुक 18 घंटे की बैटरी बैकअप के साथ आ रहा है। इतना ही नहीं इसमें आपको एक पावरफुल स्पीकर सिस्टम भी मिलेगा। मैकबुक Spatial Audio and Dolby Atmos सपोर्ट के साथ आता है। इसके अलावा, मैक में एक नया six-speaker साउंड सिस्टम दिया गया है।

MacBook Air 15 की कीमत

कीमत की बात करें तो MacBook Air M2 के बेस यानी 8GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 1,34,900 रुपये है। अगर आप लैपटॉप को एचडीएफसी बैंक के कार्ड से पेमेंट करके खरीदते हैं तो आप 8,000 रुपये का डिस्काउंट प्राप्त कर सकते हैं। नए लैपटॉप के बेस मॉडल में 8 कोर CPU और 10 कोर GPU का सपोर्ट मिलता है। मैक को चार कलर ऑप्शन midnight, starlight, space gray, और silver में खरीद सकते हैं।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular