Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs WI 2nd Test : रोहित-यशस्वी की ओपनिंग जोड़ी फिर रही सफल,...

IND vs WI 2nd Test : रोहित-यशस्वी की ओपनिंग जोड़ी फिर रही सफल, शुभमन गिल रहे फ्लॉप, कोहली शतक के काफी नजदीक

IND vs WI 2nd Test:  वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम काफी अच्छा कर रही है। सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने काफी बड़े मार्जिन से जीत दर्ज की थी। भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा और आखिरी मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 288 रन बना लिए हैं। विराट कोहली 161 गेंदों में 87 रन और रवींद्र जडेजा 84 गेंदों में 36 रन बनाकर नाबाद हैं। दोनों के बीच अब तक 201 गेंदों में 106 रन की साझेदारी हो चुकी है।

रोहित-यशस्वी की ओपनिंग जोड़ी ने एक बार फिर किया कमाल

रोहित और यशस्वी की ओपनिंग जोड़ी ने एक बार फिर टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दिलाई। लंच तक भारत ने बिना विकेट गंवाए 26 ओवर में 121 रन बना लिए थे। यशस्वी ने लगातार दूसरे टेस्ट में 50+ का स्कोर बनाया। उन्होनें इसके लिए मात्र 49 गेंदो का सामना किया। डोमिनिका में खेले गए पिछले टेस्ट में उन्होंने 171 रन की पारी खेली थी। वहीं, कप्तान रोहित ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए टेस्ट करियर का 15वां अर्धशतक जड़ा। हालांकि, लंच के बाद दूसरे सेशन में भारतीय पारी लड़खड़ा गई। लंच के तुरंत बाद यशस्वी आउट हो गए। यशस्वी और रोहित के बीच पहले विकेट के लिए 139 रन की साझेदारी हुई।

शुभमन गिल के लिए फिलहाल खतरे की घंटी से कम नहीं

यशस्वी के आउट होने के बाद नए नंबर तीन पर शुभमन गिल बल्लेबाजी के लिए आए। हालांकि, वह लगातार दूसरे टेस्ट में इस नंबर पर फेल रहे। चेतेश्वर पुजारा को बाहर करने के बाद भारत अपना नया नंबर-तीन तलाश रहा है। शुभमन ने खुद नंबर-तीन बनने की इच्छा जताई थी, लेकिन ऐसा लग रहा है उन्हें यह नंबर रास नहीं आ रहा है। शतक के करीब पहुंच रहे कप्तान रोहित भी स्पिनर वारिकन की गेंद पर विकेट गंवा बैठे। रोहित ने 143 गेंदों में नौ चौके और दो छक्के की मदद से 80 रन की पारी खेली।

विराट कोहली- जडेजा क्रीज पर

चायकाल से ठीक पहले इस सीरीज के लिए उपकप्तान बनाए गए अजिंक्य रहाणे भी अपना विकेट गंवा बैठे। वह भी लगातार दूसरे टेस्ट में फ्लॉप रहे। रहाणे आठ रन बना सके। तीसरे सत्र में विराट कोहली का साथ निभाने रवींद्र जडेजा आए। उन्हें एक बार फिर ईशान किशन से पहले मौका दिया गया। जडेजा ने इस मौके को भुनाते हुए तीसरे सत्र में कोई विकेट नहीं गिरने दिया। इस बीच विराट कोहली ने टेस्ट करियर का 30वां अर्धशतक लगाया। उन्होंने 97 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। दिन का खेल खत्म होने तक विराट 87 और जडेजा 36 रन बनाकर नाबाद हैं। विराट अपने 29वें टेस्ट शतक से सिर्फ 13 रन दूर हैं। इस मैच में शतक लगाकर विराट अपने 500वें अंतरराष्ट्रीय मैच को खास बनाना चाहेंगे।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular