Saturday, July 27, 2024
HomeखेलRinku Singh : दबाव में खुद को कैसे शांत रहते हैं रिंकू,...

Rinku Singh : दबाव में खुद को कैसे शांत रहते हैं रिंकू, किया खुलासा

Rinku Singh : शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को 20 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने ये सीरीज अपने नाम कर ली है क्योंकि पांच मैच की टी20 सीरीज में टीम इंडिया 3-1 की अजेय बढ़त बना चुकी है। रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 174 रन बनाए। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम सात विकेट खोकर 154 रन ही बना सकी और मैच के साथ सीरीज भी हार गई। रायपुर के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टी-20 मुकाबले में रिंकू सिंह का सुपरहिट शो देखने को मिला। बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज ने अपनी तूफानी बैटिंग से फैन्स का खूब मनोरंजन किया। रिंकू ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंदों पर 158 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 46 रन कूटे।

image

रिंकू सिंह का वीडियो बीसीसीआई ने किया पोस्ट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टी20 मैच के बाद रिंकू सिंह और जितेश शर्मा के बीच बातचीत का एक वीडियो बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक हैंडल पर डाला है। इसमें जीतेश ने रिंकू से सवाल किया कि वह खुद को ऐसे दबाव में किस तरह से शांत रखने में कामयाब होते हैं, तो रिंकू ने इसके जबाव में कहा कि मैं लंबे समय से खेल रहा हूं। मैं पिछले 5-6 साल से आईपीएल में खेल रहा हूं, जिससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ा। मैं खुद पर भरोसा रखता हूं और शांत बने रहने की कोशिश करता हूं। इस दौरान जीतेश ने इस बात को भी माना कि जब बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे थे तो काफी दबाव में थे, लेकिन रिंकू को लेकर उन्होंने कहा कि वह बिल्कुल ही शांत दिख रहे थे और बड़ी ही आसानी से शॉट लगा रहे थे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिंकू सिंह का बढ़िया प्रदर्शन जारी

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टी20 मैच के जीत में भी रिंकू सिंह ने एक बार फिर से अपने बल्ले से अहम भूमिका अदा की। रिंकू जब बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे थे तो उस समय भारतीय टीम का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 63 रन था। रिंकू ने यहां से पहले रुतुराज गायकवाड़ के साथ 48 रनों की साझेदारी की और उसके बाद जीतेश शर्मा के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए सिर्फ 32 गेंदों में 56 रन जोड़ दिए। इसकी बदौलत भारतीय टीम 20 ओवरों में 174 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो सकी थी।

ये भी पढ़ें : IND vs AUS T20 : “सबकुछ हमारे हिसाब से हुआ…” जीत के बाद बोले सूर्याकुमार

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular