Saturday, July 27, 2024
HomeखेलRavi Shastri को है युवा टीम इंडिया पर भरोसा, बोले - "वर्ल्ड...

Ravi Shastri को है युवा टीम इंडिया पर भरोसा, बोले – “वर्ल्ड कप में अच्छा करेंगे…”

Ravi Shastri : विश्व कप 2023 में लगातार मुकाबले जीतने के बाद भारतीय टीम फाइनल में मुकाबला गवां बैठी और एक बार फिर से आईसीसी ट्रॉफी जीतने का सपना बाकी रह गया। 12 साल से विश्व कप ट्रॉफी जीतने का सपना चकनाचूर हो गया। टीम इंडिया के पास कई अनुभवी खिलाड़ी थे। खास बात ये था कि सभी खिलाड़ी बढ़िया फॉम में थे। चाहे वो बल्लेबाज हो या गेंदबाज सभी ने अपना कमाल दिखाया था। हालांकि, फाइनल में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के आगे अच्छा नहीं कर पाई और मुकाबलें को गवां बैठी। हालांकि, रवि शास्त्री को लगता है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ युवा टीम काफी बढ़िया प्रदर्शन करेगी।

Ravi shastriiii

रवि शास्त्री ने इस युवा टीम को लेकर ये कहा

पूर्व भारतीय हेड कोच ने कह, ‘कुछ भी आसानी से नहीं मिलता। यहां तक कि महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को भी विश्व कप जीतने के लिए छह विश्व कप का इंतजार करना पड़ा। आप विश्व कप (आसानी से) नहीं जीतते, एक विश्व कप जीतने के लिए आपको बहुत मेहनत करनी पड़ती है। उस बड़े दिन (फाइनल) अच्छा प्रदर्शन करना होता है।’

उन्होनें आगे कहा कि आगामी टी-20 विश्व कप के लिए भारत के पास कई युवा खिलाड़ी हैं। टी-20 विश्व कप का आयोजन चार जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज में होगा। उन्होंने कहा, ‘वनडे प्रारूप में शायद यह आसान नहीं होगा क्योंकि आपको फिर से टीम का गठन करना होगा। लेकिन टी-20 क्रिकेट (विश्व कप) में भारत गंभीर चुनौती पेश करेगा। टीम के मुख्य खिलाड़ियों की पहचान हो गयी है और अब आपका ध्यान खेल के छोटे प्रारूप पर होना चाहिए।

पांच मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया आगे

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है जिसमें टीम इंडिया ने अपनी पकड़ काफी मजबूत कर ली है क्योंकि शुरुआती दो मुकाबलों में उसने जीत की है। टीम इंडिया फिलहाल 2-0 से आगे हैं। तीसरा मुकाबला आज शाम सात बजे से गुवाहाटी में खेला जाएगा। भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी।

IND vs AUS 2nd T20 2023 : ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज में 2-0 से आगे टीम इंडिया, सूर्या ने सभी खिलाड़ियों की तारीफ की

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular