Saturday, September 21, 2024
MGU Meghalaya
HomeIPLभारत के पूर्व कोच ने पांड्या को बताया अहंकारी! जानें क्या है...

भारत के पूर्व कोच ने पांड्या को बताया अहंकारी! जानें क्या है कारण?

महेंद्र सिंह धोनी एक ऐसा जिन्होंने कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं। क्रिकेट में लंबे समय तक भारत की कप्तानी की और इस दौरान कई अहम  आईसीसी ट्रॉफी भारत को दिलाई। हालांकि उनके बाद कोई भी भारतीय कप्तान ऐसा नहीं कर पाया है। चाहे विराट कोहली हों, या फिर रोहित शर्मा, कहीं न कहीं उनमें बेहतर केप्टैंशिप की कमी दिखी है। हालांकि हार्दिक पांड्या जिन्हे फिलहाल टी20 फॉर्मेट के कप्तान के रूप में देखा जा रहा है, उनसे लोगों की काफी उम्मीदें जुड़ी हुई हैं। लोगों को यकीन है कि शायद हार्दिक पांड्या ही वो कप्तान होंगे जो हमें वर्ल्ड कप दिलाएंगे।

हार्दिक पांड्या ने पिछले कुछ टी20 सीरीज में कप्तानी की है जिसमे ये आराम से कहा जा सकता है कि उन्हें सफलता मिली है। भारतीय टीम उनकी कप्तानी में ज्यादातर मैच जीती है। हालांकि, इस दौरान उनका व्यक्तिव चर्चा में भी रहा है। लोगों को लगता है कि उनमें घमंड आ चूका है। जिस हिसाब से उनके तेवर धीरे-धीरे सबके सामने आ रहे हैं, लोगों ने इसपर कमेंट करने भी शुरू कर दिए है।

Ravi Shastri
Ravi Shastri

CSK vs GT मैच में CSK को मिली जीत

मालूम हो कि आईपीएल का 16वां सीजन अब अपने आखिरी पड़ाव पर है। मंगलवार को पहला क्वालीफ़ायर मैच चेन्नई सुपर किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस खेला गया।  इस मैच में धोनी की टीम सीएसके ने 15 रन से जीत दर्ज की। ना सिर्फ जीत मिली बल्कि फाइनल में भी अपनी जगह पुख्ता की। फाइनल में पहुंचने के लिए महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी का अहम योगदान रहा। मुकाबले में उन्होंने अपनी माइंड गेम से एक बार फिर पूरा खेल ही पलट दिया।

यह भी पढ़ें: Hardik-Natasha: हार्दिक पांड्या ने अपनी पत्नी का उड़ाया मजाक! देखें Video

रवि शास्त्री ने पांड्या को अहंकारी बताया

गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या की बल्लेबाजी के दौरान धोनी ने उनकी मजबूती के साथ खेलते हुए उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया और बेशकीमती विकेट अपने टीम की झोली में डाल दिया। इसी दौरान कमेंट्री करते हुए भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने पांड्या को अहंकारी बताया।

दरअसल, मैच के दौरान हार्दिक पांड्या जब क्रीज पर थे, तब धोनी ने उनके दिमाग के साथ खेलते हुए मैदान में खिलाड़ियों की फील्डिंग पोजिशन बदल दी। छठे ओवर में उन्होंने स्पिनर महेश तीक्षणा से गेंदबाजी करवाई। हार्दिक ने उस गेंद पर मोइन अली के ऊपर से कट लगाने की कोशिश की, लेकिन गेंद प्वाइंट फील्डर के पास गई। यह देखकर धोनी ने रवींद्र जडेजा को बैकवर्ड स्क्वायर से बैकवर्ड प्वाइंट पर बुलाया। हार्दिक ने अगली गेंद पर वहीं शॉट मारा जो सीधे जडेजा के हाथों में गई। हार्दिक पांड्या के आउट होने के बाद कमेंट्री कर रहे रवि शास्त्री ने कहा- “धोनी ने हार्दिक के अहंकार के साथ खेला।”

मैच के बाद पांड्या ने स्वीकार की ये बात

मैच के बाद धोनी ने खुद कहा कि वह फील्डिंग पोजिशन बदलते रहने और फील्डर्स को परेशान करने वाले कप्तान हैं। उन्होंने कहा- “जब आपको विकेट मिलने की उम्मीद होती है तो आप मैदान की स्थिति में परिवर्तन करते हैं। मैं बहुत परेशान करने वाला कप्तान हो सकता हूं। अपने फील्डरों से मेरी केवल एक ही विनती रहती है कि उनकी आंखे मेरी तरफ टिकी रहें। अगर कैच छूटता है तो मेरी तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं होगी। बस वे सिर्फ मेरी तरफ नजर बनाए रखें।” हार्दिक ने भी पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान ये माना कि धोनी ने अपने गेंदबाजों का बखूबी उपयोग किया। वो खिलाड़ियों के माइंड के साथ खेलते हैं।
- Advertisment -
Most Popular