Saturday, July 27, 2024
HomeमनोरंजनRajkumar : डायरेक्टर से झगड़े के बाद 23 साल तक राजकुमार ने...

Rajkumar : डायरेक्टर से झगड़े के बाद 23 साल तक राजकुमार ने रोकी थी फिल्म की शूटिंग, जानें क्या था पूरा मामला

Rajkumar: बॉलीवुड इंडस्ट्री अभिनेता राजकुमार आज के समय में किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। राजकुमार अपने जमाने के बेहद पॉपुलर एक्टर मे से एक थे लोग उनकि फिल्में और एक्टिंग के मुरीद थे। फैंस उनकी एक झलक पाने के बेकरार रहते थै।  राजकुमार ने अपने करियर में इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दी हैं।

वहीं उस जमाने की फिलमों में डबल रोल किरदारों को लोग देखना बेहद पसंद करते थे। लेकिन शायद आपने ऐसा कभी नहीं सुना होगा की फिल्म की शुरुआत में जिस एक्ट्रेस ने रोल किया, फिल्म खत्म होने तक वह बदल गई और उनकी डुप्लीकेट ने रोल को पूरा किया। साथ ही निर्माता और अभिनेता के विवाद के कारण एक-दो नहीं बल्कि 23 साल तक अटकी रही फिल्म।

gfgygyyuu

23 साल बाद रिलीज हुई थी फिल्म

आपको बता दें कि 1971 में फिल्म ‘उल्फत’ की शूटिंग शुरू हुई फिल्म के निर्माता के.राजदान ने फिल्म का मुहूर्त  किया और इसे बनाना शुरू किया। इस फिल्म में बॉलीवुड के अख्खड़ अभिनेता राजकुमार को कास्ट किया गया साथ ही फिल्म में उस जमाने की दो बेहद मशहूर अभिनेत्री वहीदा रहमान और साधना थीं।

फिल्म की शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी थी, लेकिन तभी अभिनेता राजकुमार और निर्माता के.राजदान के बीच किसी बात को लेकर बहस हो गई। झगड़ा इतना बढ़ गया कि राजकुमार ने फिल्म करने से इनकार कर दिया और उन्होंने फिल्म से दूरी बना ली। इंडस्ट्री के तमाम लोगों ने निर्माता और अभिनेता के बीच बातचीत करने की कोशिश की। लेकिन दोनों का झगड़ा सुलझा नहीं सकें।

साल 1984 में के.राजदान ने फिल्म के राइट्स हरि सिंह को दे दिए। हरि सिंह ने राजकुमार से बात की तो राजकुमार ने उनसे राइट खरीदने की इच्छा जाता दी, क्योंकि फिल्म काफी हद तक पूरी हो चुकी थी तो राजकुमार ने इसे पूरा करने की ठान ली।

hhgggyuyhu

राजकुमार की इस बात से नाराज हो गई थी साधना

गौरतलब है कि करीब 13 साल बाद राजकुमार ने फिल्म को पूरा करने के लिए वहीदा रहमान से बात की, लेकिन वहीदा रहमान तब तक लीड रोल छोड़कर फिल्मों में मां के किरदार निभाने लगी थी। वहीं दूसरी तरफ साधना ने फिल्मों में काम करना ही छोड़ दिया था। जब राजकुमार ने साधना से फिल्म में वहीं कॉलेज वाली लड़की का किरदार निभाने को कहा तो साधना काफी नाराज हो गई।

उन्हें लगा कि राजकुमार उनका मजाक बना रहे हैं। वहीं एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया था कि राजकुमार को लगता था कि क्योंकि वह खुद इस फिल्म में हैं, इसलिए फिल्म फ्लॉप हो ही नहीं सकती। ऐसे में उन्होंने दो डुप्लीकेट एक्ट्रेस को लिया और फिल्म को किसी तरह से पूरा किया। साल 1984 में फिल्म की शूटिंग दोबारा शुरू हुई।

यह फिल्म 1994 में किसी तरह नए नाम ‘उल्फत की नई मंजिलें’ के नाम से रिलीज की गई और रिलीज के पहले ही दिन फिल्म बुरी तरह फ्लॉप रही। साथ ही दूसरे दिन फिल्म को सिनेमाघर से उतार दिया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular