Saturday, July 27, 2024
HomeखेलPSL 2024 Final : इस्लामाबाद यूनाइटेड ने रचा इतिहास, आखिरी गेंद पर...

PSL 2024 Final : इस्लामाबाद यूनाइटेड ने रचा इतिहास, आखिरी गेंद पर हारी मोहम्मद रिजवान की टीम

PSL 2024 Final : पाकिस्तान सुपर लीग के खिताबी मुकाबले में सोमवार को इस्‍लामाबाद यूनाइटेड ने इतिहास रच दिया। सोमवार को कराची के नेशनल स्‍टेडियम में इस्‍लामाबाद यूनाइटेड ने मुल्‍तान सुल्‍तांस को रोमांचक मुकाबले में हरा दिया और खिताब अपने नाम कर लिया। इस्लामाबाद की टीम ने दूसरी पार पीएसएल का खिताब अपने नाम किया है। इस्लामाबाद की इस खिताबी जीत में ऑलराउंडर इमाद वसीम का अहम योगदान रहा। 35 साल के ऑलराउंडर इमाद ने इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिए घातक गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 23 रन देकर पांच विकेट चटकाए। उन्होंने बल्ले से भी नाबाद 19 रन की पारी खेलकर इस्लामाबाद यूनाइटेड की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई।

PSL Final: इस्‍लामाबाद यूनाइटेड दूसरी बार बना चैंपियन, सांस थाम देने वाले मैच में आखिरी गेंद पर मुल्‍तान सुल्‍तांस को रौंदा - PSL Final 2024 Multan Sultans lost ...

सबसे सफल फ्रेंचाइजी बनी इस्लामाबाद की टीम

एक ओर जहां इस्लामाबाद यूनाइटेड ने 2016 और 2018 के बाद तीसरी बार PSL का खिताब जीता। वहीं दूसरी ओर मुल्तान सुल्तांस को लगातार तीसरी बार फाइनल में आकर हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, अगर वो यहां जीतती तो ये साल 2021 के बाद उसका दूसरा PSL खिताब हो सकता था। इस तरह वह पाकिस्तान सुपर लीग इतिहास की सबसे सफल फ्रेंचाइजी बन गई है। लाहौर कलंदर्स ने दो बार खिताब जीते हैं। इमाद वसीम को ऑलराउंडर प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जबकि विनिंग टीम के कप्तान शादाब खान प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे।

पीएसएल के खिताबी मुकाबले में ऐसा रहा मैच

मुल्‍तान सुल्‍तांस ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया, लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर इमाद वसीम ने जल्‍द ही उसका यह फैसला गलत साबित कर दिया। अपनी टीम के लिए उस्मान खान ने 57 रन की पारी खेली थी। वहीं, रिजवान ने 26 रन बनाए थे। इफ्तिखार अहमद ने नाबाद 32 रन बनाए। इस्लामाबाद की ओर से इमाद वसीम ने पांच विकेट लिए। वहीं, शादाब को तीन विकेट मिले।

मुल्ताम सुल्तांस के 160 रनों के लक्ष्य के जवाब में इस्लामाबाद यूनाइटेड लगातार अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई। लेकिन मार्टिन गुप्टिल की 32 गेंदों में 50 रनों की पारी ने इस्लामाबाद को मैच में बनाए रखा। उन्होनें आजम खान के साथ 47 रनों की साझेदारी की, जिससे टीम में जान आ गई। इसके बाद नसीम शाह ने 9 गेंदों में 17 रन (दो चौके और एक छक्का) ने इस्लामाबाद को तीसरी बार पीसएल का चैंपियन बना दिया।

ये भी पढ़ें : PSL की टीम मुल्तान सुल्तांन के मालिक ने की आत्महत्या, 63 साल के उम्र मे करने वाले थे शादी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular