Saturday, July 27, 2024
Homeखेलपाकिस्तानी क्रिकेटर अपने बयानों से नहीं आ रहे हैं बाज, फिर दिया...

पाकिस्तानी क्रिकेटर अपने बयानों से नहीं आ रहे हैं बाज, फिर दिया विवादित बयान

पाकिस्तान क्रिकेट का डाउनफॉल जारी है। पाकिस्तान क्रिकेट के साथ-साथ पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर्स भी उसी दिशा की ओर अग्रसर हैं। पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर और एक्सपर्ट्स को अक्सर भारतीय खिलाड़ियों के बारे में कुछ ना कुछ बोलते हुए देखा गया है और अब इसी कड़ी में पाकिस्तान के 38 वर्षीय तेज गेंदबाज सोहेल खान ने उमरान मलिक को लेकर कुछ ऐसा कहा है कि उनकी ट्रोलिंग शुरू हो गई है। दरअसल, सोहेल ने कहा कि उमरान एक होनहार प्रतिभाशाली गेंदबाज है, लेकिन पाकिस्तान के घरेलू मैदान में ‘उसके जैसे गेंदबाज’ बहुत आम हैं।

उमरान जैसे बॉलर हमारे यहां डोमेस्टिक में भरे हुए हैं' पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दिया बड़बोला बयान - Crictoday Hindi

शोएब का रिकॉर्ड 20 साल से बरकरार

अपनी तेज रफ्तार भरी गेंदों के चलते उमरान अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। कई क्रिकेट पंडितों और फैंस का कहना है कि उमरान पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। हालांकि इस बात पर सोहेल अलग राय रखते हैं। उनका साफ कहना है कि कभी भी उमरान, शोएब अख्तर की तेज गेंद के रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाएंगे।

मालूम हो कि शोएब ने 2003 वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में 161.3 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से एक गेंद डाली थी और आज 20 साल बाद भी उनसे तेज़ गेंद कोई भी गेंदबाज नहीं डाल पाया है।

न्यूजीलैंड पर बरसे शोएब अख्तर- हम उन्हें छोड़ेंगे नहीं, वर्ल्डकप में पूरा गुस्सा निकालेंगे - Shoaib akthar Pakistan vs new Zealand t20 world cup tour cancel Salaam Cricket 2021 ...

उमरान जैसे गेंदबाज पाकिस्तान में कई मिलेंगे- सोहेल खान

सोहेल ने नादिर अली के पॉडकास्ट पर कहा, “मुझे लगता है कि यह उमरान मलिक एक अच्छा गेंदबाज है। मैंने 1-2 मैच देखे हैं। वह तेजी से दौड़ता है और अन्य चीजों पर भी ध्यान रखता है, लेकिन अगर आप 150-155 से अधिक गति वाले तेज गेंदबाजों के बारे में सोचते हैं, मैं अभी 12-15 खिलाड़ियों की गिनती कर सकता हूं जो टॉप-बॉल क्रिकेट खेलते हैं। यदि आप लाहौर कलंदर्स द्वारा आयोजित ट्रेल्स पर जाते हैं, तो आपको कई खिलाड़ी मिलेंगे।”

MS Dhoni Also Came And Told Virat Kohli to Back Off, 'He's An Old Bloke, You Don't Know Him'"

सोहेल ने आगे कहा, “इसके (उमरान मलिक) जैसे तो बहुत हैं। घरेलू क्रिकेट भारी पड़ी है हमारी। जब एक गेंदबाज हमारे घरेलू स्तर पर आता है, तो वह एक बोनाफाइड गेंदबाज बन जाता है। शाहीन की तरह, नसीम शाह, हारिस रऊफ.. ये ऐसे गेंदबाज हैं जो अपना काम जानते हैं। मैं आपको काफी नाम दे सकता हूं।”

उमरान मलिक भारत के किफायती गेंदबाजों में से एक

पिछले साल जून में भारत के लिए डेब्यू करने के बाद से उमरान ने भारत के लिए कुल 16 मैच खेले हैं, इनमें 8 वनडे और 8 टी20I मैच शामिल हैं। दोनों ही प्रारूपों में 30 से कम औसत से 24 विकेट लिए हैं। ODI और T20I में उनका इकॉनोमी-रेट थोड़ा अधिक हो सकता है, लेकिन भारत के दृष्टिकोण से सबसे बड़ा सकारात्मक यह है कि वह एक विकेट लेने वाला खिलाड़ी हैं।

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Most Popular