Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIsrael Hamas War : फिलिस्तीन के समर्थन में खुलकर सामने आए पाकिस्तानी...

Israel Hamas War : फिलिस्तीन के समर्थन में खुलकर सामने आए पाकिस्तानी क्रिकेटर, क्या आईसीसी करेगा कार्यवाई ?

Israel Hamas War : हमास और इजरायल के बीच युद्ध लगातार जारी है। इजरायल ने गाजा में मौजूद फिलिस्तीन के आतंकी संगठन हमास को पूरी तरह से खत्म करने का संकल्प लिया है। इसकी शुरुआत 7 अक्टूबर को हुई थी। हमला सुबह हमास के नियंत्रण वाली गाजा पट्टी से इजराइल के खिलाफ लॉन्च किए गए कम से कम 3,000 रॉकेटों की बौछार के साथ शुरू हुआ। उसके क्षेत्र में घुसपैठ के साथ शुरू हुआ और इसी दौरान हमास लड़ाको ने हजारों इसराइलियों को बंदी बना लिया और अपने साथ गाजा ले गए। हालांकि, इजरायल-हमास के बीच जारी लड़ाई का असर पूरी दुनिया पर हो रहा है। इस युद्ध में करीब 2000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इस लड़ाई में कुछ लोग इजरायल के साथ हैं तो कुछ लोग फिलस्तीन के लोगों का सपोर्ट कर रहे हैं। भारत इजरायल के लोगों के साथ है तो कई मुस्लिम देश हमास का साथ दे रहे हैं। हालांकि ये अब वर्ल्ड कप के मैचों में भी आ गया है।

Israel Hamas War : फिलिस्तीन के समर्थन में खुलकर सामने आए पाकिस्तानी क्रिकेटर

कई पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने हमास के समर्थन मे किया ट्वीट

इसी बीच इजरायल का विरोध करने और फिलिस्तीन का समर्थन करने के लिए पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने बुधवार (18 अक्टूबर, 2023) को कई पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने ट्वीट किया है।पाकिस्तान के उपकप्तान शादाब खान, हारिस रऊफ, मोहम्मद नवाज, सलमान अगा और इफ्तिखार अहमद जैसे बड़े खिलाड़ियों ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) के साथ-साथ इंस्टाग्राम अकाउंट से फलस्तीन के झंडे का फोटो शेयर किया है। इतना ही नहीं पाकिस्तान के विश्व कप टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर इमाद वसीम ने भी फलस्तीन का झंडा शेयर किया है। पाकिस्तान टीम से बाहर चल रहे पेस बॉलिंग ऑलराउंडर फहीम अशरफ, संन्यास ले चुके अजहर अली और मौजूद विश्व कप में अपने डेब्यू का इंतजार कर रहे उसामा मीर ने भी फलस्तीन का झंडा शेयर किया है।

फैंस ने की रिजवान के खिलाफ कार्यवाई की मांग

इससे पहले मोहम्मद रिजवान ने श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान की जीत और अपने शतक को गाजा को समर्पित किया था। श्रीलंका के खिलाफ मैच में रिजवान ने शतक जड़ा था। उन्होंने नाबाद 131 रन की पारी खेली थी। इस पारी के बाद रिजवान ने एक्स (पहले ट्विटर) पर पोस्ट कर लिखा- यह जीत गाजा में हमारे भाइयों और बहनों के लिए था। जीत में योगदान देकर खुश हूं। आईसीसी से फैंस ने रिजवान पर एक्शन की मांग की थी। हालांकि, आईसीसी ने अब तक इसपर किसी तरह का रिएक्शन नहीं दिया है। देखना होगा कि आईसीसी इन सभी प्लेयर्स के खिलाफ कार्रवाई करता है या नहीं।

इजरायल के राजदूत ने टीम इंडिया की जीत पर जारी की खुशी

हालांकि, भारत के इस जीत पर इजराइल  भारत में इस्राइल के राजदूत नाओर गिलोन का बयान सामने आया था। इसमें उन्होंने टीम इंडिया की जीत पर खुशी जाहिर की। साथ ही उन्होंने पाकिस्तान टीम और वहां के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान पर तंज भी कसा। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए कहा कि हार के बाद पाकिस्तान अपनी जीत हमास को समर्पित नहीं कर पाया। नाओर ने लिखा- हमें खुशी है कि क्रिकेट विश्व कप 2023 में खेले गए भारत-पाकिस्तान मैच में भारत विजयी हुआ और पाकिस्तान अपनी जीत हमास के आतंकवादियों को समर्पित नहीं कर पाया।

ये भी पढ़ें : Hamas-Israel War के बीच वो मार्मिक क्षण जिसे देखकर हिल जाएंगे आप, हर तस्वीर की एक अलग कहानी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular