Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIRE vs PAK: पाकिस्तान हुआ शर्मसार, टी20 विश्व कप से पहले आयरलैंड...

IRE vs PAK: पाकिस्तान हुआ शर्मसार, टी20 विश्व कप से पहले आयरलैंड से मिली शिकस्त

IRE vs PAK: टी20 विश्व कप 2024 से पहले पाकिस्तान को आयरलैंड के खिलाफ पांच विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। डबलिन में खेले गए मैच में पाकिस्‍तान को पहले बल्‍लेबाजी का मौका दिया गया, जिन्‍होंने सपाट पिच पर 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 182 रन बनाए। जवाब में आयरलैंड ने 19.5 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। इस जीत के साथ ही आयरलैंड ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। दोनों देशों के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को खेला जाएगा

कप्तान बाबर आजम की स्लो बैटिंग

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही। महज दूसरे ओवर में ही मोहम्मद रिजवान के रुप में टीम को पहला झटका लगा। वो रन आउट हो गए। पावरप्ले में पाकिस्तान की टीम 38 रन ही बना सकी। बाबर और सैम अयुब के बीच अच्छी साझेदारी हुई। दूसरे विकेट के लिए बाबर ने 85 रनों की साझेदारी बनाई। आयूब ने 29 गेंदों पर 45 रनों का योगदान दिया।

वहीं, बाबर 43 गेंद पर 57 रन बनाकर आउट हुए। फखर जमान ने 18 गेंदों पर 20 रनों की पारी खेली। आजम खान और शादाब खान खाता तक नहीं खोल सके। इफ्तिखार अहमद ने 15 गेंदों पर 37 रनों की तेज पारी खेलकर टीम को 182 रनों तक पहुंचा दिया।

अंतिम 6 गेंद पर चाहिए थे 11 रन

लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की शुरुआत भी खराब रही। पॉल स्टर्लिंग 8 और फिर टकर 4 रन बनाकर आउट हो गए। 27 रनों पर दो विकेट गिरने के बाद एंड्रयू बलबिरनी और हैरी टेकर ने पारी को संभाला। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 77 रनों की साझेदारी हुई। आखिरी ओवर में आयरलैंड को 11 रन चाहिए थे। पहले ही गेंद चौका, तीसरे गेंद पर दो रन और चौथे गेंद पर चौका लगा। 5वीं गेंद पर लेग बाई के रन ने आयरलैंड को ऐतिहासिक जीत दिला दी।

ये भी पढ़ें: Babar Azam : ‘जिम्बाबर’ कहने पर भड़के बाबर, बोतल फेंककर मारने की कोशिश की

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular