Saturday, July 27, 2024
Homeभारतइन उपायों से Omicron BF.7 का खतरा रहेगा दूर, कोरोना से निपटने...

इन उपायों से Omicron BF.7 का खतरा रहेगा दूर, कोरोना से निपटने की तैयारी है जरूरी

Omicron BF.7 Precautions : दुनियाभर में कोविड-19 के नए वैरिएंट Omicron BF.7 को लेकर हलचल तेज हो गई है। चीन, जापान और कई देशों में तो इस वायरस ने हाहाकार मचा रखा हैं। चीन में तो रोजाना इस वायरस से कई लोगों की जान जा रहीं है। साथ ही संक्रमितों का अकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है। हालांकि इस बीच नए साल (New Year) के सेलिब्रेशन पर भी कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है।

एक्सपर्ट्स का कहना है कि आने वाले तीन माह में चीन में बीस लाख लोग इसकी चपेट में होंगे। साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि भारत में भी ये वायरस कहर बनके आएगा। इसलिए समय रहते सावधानी बरतनी जरूरी है।

जरूर अपनाएं ये उपाय

r24 11

  • बता दें कि इस बार कोविड-19 के नए वैरिएंट (Omicron BF.7 Precautions) से बचने के लिए कोरोना प्रोटोकॉल्स का पालन करना जरूरी है। जैसे कि घर से बाहर निकते समय मास्क लगाएं। समय-समय पर हाथों को सैनिटाइज करें। भीड़भाड़ वाली जगहों से दूरी बनाएं। पहले की तरह ही सोशल डिस्टेंसिंग को पालन करें।
  • इसके अलावा कोविड संक्रमण (Omicron BF.7 Precautions) से बचने के लिए वैक्सीन जरूर लगवाएं। जिन लोगों की इम्यूनिटी कमजोर है या जो लोग किसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे है, वह डॉक्टर से सलाह लेने के बाद कोविड-19 वैक्सीन की बूस्टर डोज लगवाएं।
  • तमाम बीमारियों से बचने के लिए इम्यूनिटी को मजबूत रखना बहुत जरूरी है। कमजोर इम्यूनिटी वाले लोगों को कोविड का नया वैरिएंट (Omicron BF.7 Precautions) बहुत जल्दी अपना शिकार बनाता है। इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए फल, हरी पत्तेदार सब्जियां और दालें जरूर खाएं।
  • हेल्दी रहने के लिए रोजाना एक्सरसाइज भी जरूर करें। इसके अलावा रात में हल्दी का दूध जरूर पियें। साथ ही अदरक, शहद और तुलसी के पत्तों का सेवन करें।

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Most Popular