Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIPL G.O.A.T: धोनी या विराट कोहली नहीं, बल्कि ये हैं IPL के...

IPL G.O.A.T: धोनी या विराट कोहली नहीं, बल्कि ये हैं IPL के G.O.A.T, अनिल कुंबले ने किया खुलासा

IPL G.O.A.T: आईपीएल में कई भारतीय स्टार खिलाड़ियों का जलवा रहा है। इनमें रोहित शर्मा, एमएस धोनी, विराट कोहली, सुरेश रैना, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाडियों का दबदबा रहा है। वहीं बात अगर विदेशी खिलाड़ियों की तो उसमें आनद्रे रसेल, सुनील नारायन, डेविड वॉर्नर, लासिथ मालिंगा, ड्रेवन ब्रॉवो, एबी डिविलियर्स और किरोन पोलॉर्ड जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल है। ऐसे में कई खिलाड़ियों का सामना इस आईपीएल सीजन में भी देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़ें: Kohli vs Babar: इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने बता दिया सच! बोले- “कोहली के सामने उनकी फिटनेस कुछ नहीं है…”

इसी कड़ी में भारत के पूर्व खिलाड़ी अनिल कुंबले ने एक सनसनीखेज खुलासा किया है। उनका मानना है कि आईपीएल में ऑल टाइम ग्रेटेस्ट (GOAT) खिलाड़ी के रूप में ना विराट कोहली हैं और ना ही महेंद्र सिंह धोनी हैं। कुंबले ने पूर्व पंजाब किंग्स के दिग्गज खिलाड़ी को इसके लिए चुना है।

RCB
RCB

कुंबले के अनुसार ये खिलाड़ी है G.O.A.T

दरअसल, जीवो सिनेमा के एक कार्यक्रम में भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले ने कहा कि आईपीएल में ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम (G.O.A.T) के लिए एक खिलाड़ी को चुनना बहुत कठिन है। उनसे एक सवाल पूछा गया कि आईपीएल के दो सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा या विराट कोहली में से किसे वे आईपीएल इतिहास के महानतम कप्तानों की सूची में रखेंगे ?

इस सवाल के जवाब में पूर्व पंजाब किंग्स के कोच कुंबले ने कहा, “उनमें से बहुत सारे हैं; केवल एक को चुनना मुश्किल है। मैं निश्चित रूप से पीछे मुड़कर देख सकता हूं और शायद क्रिस गेल मेरे लिए ग्रेटेस्ट खिलाड़ी रहे हैं, जिस तरह से उनकी बल्लेबाजी रही, उसने पूरी तरह से पावरप्ले के खेल को बदल दिया। उसने आक्रामक बल्लेबाजी की सोच पैदा की।”

Chris Gayle
Chris Gayle

31 मार्च से आईपीएल की शुरुआत

बता दें कि आईपीएल के 16वें संस्करण को शुरू होने में अब बस कुछ ही दिनों का समय बचा है। आईपीएल 2023 के आगाज का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है। इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत 31 मार्च से होगी। टूर्नामेंट के पहले मैच में चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स का सामना मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस से होगा।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Most Popular