Saturday, July 27, 2024
Homeखेलपाकिस्तान क्रिकेट में कोई कोच जाने को नहीं है तैयार, मिकी आर्थर...

पाकिस्तान क्रिकेट में कोई कोच जाने को नहीं है तैयार, मिकी आर्थर ने पीसीबी के ऑफर को ठुकराया

पाकिस्तान क्रिकेट का बुरा दिन जारी है। पीसीबी हर वो चाल चल रही है जिससे टीम में बेहतरी की जा सके। भारी उथल-पुथल के बीच एक और खबर सामने आ रही है जो पाकिस्तान के लिहाज से बिलकुल भी सही नहीं है। दरअसल, हाल ही में पीसीबी चेयरमैन नजम सेठी ने टीम की बेहतरी के लिए विदेशी कोच का सुझाव दिया था। जिसके बाद मिकी आर्थर (Mickey Arthur) से पीसीबी बोर्ड ने बातचीत करनी शुरू कर दी। लेकिन ऑर्थर नहीं माने और पीसीबी के ऑफर को ठुकरा दिया।

Pakistan set to tour Netherlands for ODI series in August 2022

पाकिस्तान क्रिकेट में हो रहे हैं कई बदलाव

मालूम हो कि पाकिस्तान की सरकार ने रमीज राजा को पद से हटा कर नजम सेठी को पीसीबी के चैयरमैन पद पर बैठाया। सेठी के आने के बाद पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को पाकिस्तान क्रिकेट टीम का मुख्य चयनकर्ता बनाया गया। अफरीदी को लेकर ये बात चल रही है कि उनको स्थाई पद दे दिया जाए।

सेठी और अफरीदी अहम पद पर काबिज होने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट के लगातार सुधार में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व धाकड़ खिलाड़ी वसीम अकरम ने अपना विचार साझा किया है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले पूर्व खिलाड़ियों को ही कोच बनाना चाहिए।

PCB reaches out to Sri Lanka and Bangladesh for short tours but no series could be planned | Cricket News – India TV

वसीम अकरम ने साझा किए अपने विचार

मिकी आर्थर के इंकार के बाद वसीम अकरम ने क्रिकेट पाकिस्तान से बातचीत के दौरान कहा, “अगर आप मुझसे सुनना चाहते हैं तो मेरे हिसाब से विदेशी कोच अब यकीनन हमारे साथ नहीं आना चाहेंगे। सबको भलीभांति पता है कि बोर्ड का कार्यकाल खत्म होगा या पाकिस्तान क्रिकेट में नए बोर्ड का आगमन होगा तो उनका भी कॉन्ट्रेक्ट रद्द कर दिया जाएगा। ऐसे में अगर आपको विदेशी कोच नहीं मिल रहें तो आपको पाकिस्तान के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले पूर्व खिलाड़ियों को ही कोच बनाना चाहिए।”

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Most Popular