Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs NZ: भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, मैट...

IND vs NZ: भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, मैट हेनरी और टिम साउदी टीम से आउट

IND vs NZ: 13 जनवरी को पाकिस्तान में तीन मैचों की वनडे सीरीज समाप्त होने के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत की यात्रा करेगी। टीम के अहम खिलाड़ी टीम साउदी और चोटिल हेनरी टीम से बाहर हो चुके हैं। इसके लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने दो तेज युवा गेंदबाजों को टीम में शामिल किया है। कराची में दूसरे टेस्ट के अंतिम दिन पेट में खिंचाव के कारण हेनरी को पाकिस्तान और भारत के खिलाफ व्हाइट बॉल सीरीज से बाहर कर दिया गया था। उनकी जगह पर ब्रेसवेल को मौका दिया गया है।

New Zealand Cricket Team
New Zealand Cricket Team

ब्रेसवेल वनडे टीम में हेनरी के लिए लाइक टू लाइक रिप्लेसमेंट

ब्रेसवेल वनडे टीम में हेनरी के लिए लाइक टू लाइक रिप्लेसमेंट हैं। 32 साल के ब्रेसवेल ने पिछले अप्रैल में नीदरलैंड के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में भाग लिया था। ब्रेसवेल ने घरेलू क्रिकेट में बल्ले और गेंद से खूब कमाल किया है और वह अच्छी फॉर्म में हैं। वहीं, तेज गेंदबाज जैकब डफी को भारत दौरे के लिए टिम साउदी की जगह टीम में शामिल किया गया है।

छह मैचों के लिए भारत आएगी न्यूजीलैंड की टीम

जनवरी-फरवरी में ही छह मैचों के लिए भारत न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा। इस दौरान दोनों टीमों के बीच तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेले जाएंगे। इंदौर, रांची और लखनऊ को भी एक-एक मैच की मेजबानी मिली है। सीरीज की शुरुआत 18 जनवरी को हैदराबाद में वनडे मैच से होगी। इंदौर में 24 जनवरी को भारत-न्यूजीलैंड तीसरा वनडे खेला जाएगा। वहीं, 27 जनवरी को रांची में पहला टी20 खेला जाएगा। 29 जनवरी को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भारत-न्यूजीलैंड दूसरा टी20 खेला जाएगा। इस सीरीज का अंत अहमदाबाद में होगा।

New Zealand Cricket Team
New Zealand Cricket Team

भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड की वनडे टीम

टॉम लैथम ( कप्तान ), फिन एलेन, डग ब्रासवेल, माइकल ब्रासवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कोंवे, जैकब डफी, जॉकी फर्ग्युसन, डेरिल मिचेल , हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनेर, हेनरी शिपले, ईश सोढ़ी और ब्लेयर टिकनेर

भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज का पूरा शेड्यूल

  • 18 जनवरी, पहला वनडे-हैदराबाद
  • 21 जनवरी, दूसरा वनडे-रायपुर
  • 24 जनवरी, तीसरा वनडे-इंदौर

 

  • 27 जनवरी, पहला टी20- रांची
  • 29 जनवरी, दूसरा टी20- लखनऊ
  • 1 फरवरी, तीसरा टी20- अहमदाबाद

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Most Popular