Saturday, July 27, 2024
HomeखेलWorld Cup 2023 : "....गलतियां तो हुईं हैं ", निशाने पर चल...

World Cup 2023 : “….गलतियां तो हुईं हैं “, निशाने पर चल रहे कोच राहुल द्रविड़ से मोहम्मद कैफ ने भी पूछे सवाल

World Cup 2023 : भारत की मेजबानी में वनडे फॉर्मेट में विश्व कप 2023 खेला जाना सुनियोजित है। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर से होने वाला है। वर्ल्ड कप से पहले भारत को कुछ महत्वपूर्ण मैच खेलने हैं। भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान टीम में बदलाव कप अपने बेस्ट प्लेइंग इलेवन की तलाश में हैं। हालांकि, अभी भी कई चीजों को लेकर संदेह बना हुआ है। भारत के कई प्रमुख खिलाड़ी चोटिल हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए भारत के पूर्व धुरंधर मोहम्मद कैफ नें एक बड़ा बयान दिया है। उन्होनें कहा है कि अगर वर्ल्ड कप जीतना है तो उसके लिए हमारे बेस्ट खिलाड़ी को टीम में होना ही चाहिए।

निराशा का एकमात्र कारण प्रमुख खिलाड़ी का गायब होना है..

कैफ ने कहा “भारत ने सिर्फ दो मैच (वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20) गंवाए हैं, इसलिए हमें ज्यादा चिंतित होने की जरूरत नहीं है। मैं दो हार के बाद काफी नकारात्मक प्रतिक्रिया देख रहा हूं। लेकिन मैं सिर्फ इतना कहूंगा कि हमारी टीम बेहद प्रतिस्पर्धी है। मैं (वेस्टइंडीज में) लगातार दो हार पर (भारत का) आकलन नहीं करने जा रहा हूं। एकमात्र चीज यह है कि प्रमुख खिलाड़ी गायब हैं।

बता दें कि इस समय भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर है। फिलहाल पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है जहां भारतीय टीम पीछे है। सीरीज में भारत 1-2 से पीछे चल रहा है। हालांकि, दो लगातार मैच हारने के बाद भारतीय टीम नें मंगलवार को वापसी की और तीसरा मुकाबला सात विकेट से जीत लिया।

बुमराह के फिट होने से टीम इंडिया को होगा बड़ा फायदा

भारत के प्रमुख गेंदबाज बुमराह को लेकर उन्होनें कहा- “बुमराह का गायब होना सबसे बड़ा कारण है। अगर वह पूरी तरह से ठीक हो जाते हैं… एक पहलू पूरी तरह से ठीक होना है और दूसरा पहलू मैच फिटनेस हासिल करना है। अगर वह वह (मैच फिटनेस) हासिल कर लेते हैं, तो यह टीम इंडिया के लिए एक बड़ा फायदा होगा। अगर बुमराह पूरी तरह से फिट हैं, तो हमारे पास घरेलू मैदान पर विश्व कप जीतने का अच्छा मौका है।”

बता दें कि इसी साल के अंत में भारत की मेजबानी में विश्व कप खेला जाएगा। भारत का मीडिल ऑर्डर आज भी खाली सा प्रतीत हो रहा है। उनकी अनुपस्थिती में भारत के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ यह प्रयास में जुटे हैं कि कौन बल्लेबाज मीडिल ऑर्डर को बल देगा। अच्छी बात ये है कि लंबे समय के बाद जसप्रीत बुमराह की वापसी हो रही है। आयरलैंड के खिलाफ वो वापसी कर रहें हैं। गौरतलब है कि केएल राहुल और और श्रेयस अय्यर को लेकर भी अच्छी खबर सामने आ रहें हैं। बताया जा रहा है कि एशिया कप के दौरान दोनों की टीम इंडिया में वापसी हो सकती है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular