Saturday, July 27, 2024
HomeराजनीतिLoksabha Election 4th Phase : इन उम्मीदवारों पर रहेगी सबक नजर,...

Loksabha Election 4th Phase : इन उम्मीदवारों पर रहेगी सबक नजर, जमकर चल रहा है चुनाव प्रचार

Loksabha Election 4th Phase : 2024 लोकसभा चुनाव में कुल 543 लोकसभा सीटों पर मतदान होनी है। पहले चरण में 102, दूसरे चरण में 88 और तीसरे चरण में 93 लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ। तीसरे चरण तक राजस्थान, गुजरात, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, मेघालय, तमिलनाडु, मिजोरम, नागालैंड, उत्तराखंड, त्रिपुरा, अंडमान निकोबार, पुडुचेरी, लक्षद्वीप, सिक्किम, त्रिपुरा, असम, गोवा, दादर नगर हवेली और दमन दीव में चुनाव खत्म हो गया था। चौथे चरण के 96 सीटों के मतदान के बाद कुल 379 सीटों पर मतदान पूरा हो जाएगा। लोकसभा चुनाव के चौथ चरण का मतदान 13 मई को होना है।

ये भी पढ़ें :  Loksabha Election 2024 4th Phase : महाराष्ट्र की 11 सीटों पर 13 मई को मतदान, जानिए उम्मीदवारों के नाम और क्षेत्र

Loksabha Election 4th Phase

चौथे चरण में ये प्रमुख उम्मीदवार चुनावी मैदान में

चौथे चरण में जिन प्रमुख उम्मीदवारों पर नजर रहेगी उनमें तेलंगाना के हैदराबाद से बीजेपी की माधवी लता, AIMIM के असदुद्दीन औवेसी, करीमनगर से बंदी संजय कुमार, लखीमपुर खीरी से केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी, कन्नौज से सपा से अखिलेश यादव, बिहार के बेगुसराय से गिरिराज सिंह, उजियारपुर से केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, मुंगेर से जदयू के पूर्व अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, आंध्र प्रदेश के कडपा से वाईएस शर्मिला झारखंड के खूंटी से अर्जुन मुंडा, पश्चिम बंगाल के आसनसोल से शत्रुघ्न सिन्हा, बहरामपुर से अधीर रंजन चौधरी और यूसुफ पठान का नाम शामिल है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular