Saturday, July 27, 2024
Homeटेक्नोलॉजीऑटोमोबाइलKia EV5 SUV ग्लोबल मार्केट में हुई लॉन्च, जानें खूूबियां और कीमत

Kia EV5 SUV ग्लोबल मार्केट में हुई लॉन्च, जानें खूूबियां और कीमत

Kia EV5 SUV : साउथ कोरियाई कार कंपनी किआ मोटर्स ने अपने एसयूवी के पोर्टफोलियो में इजाफा करते हुए एक और शानदार इलेक्ट्रीक एसयूवी को ग्लोबल मार्केट मे पेश किया है। इस शानदार इलेक्ट्रिक एसयूवी में कई फीचर्स दिए गए हैं जो एक से बढ़कर एक है। अगर आप इलेक्ट्रिक एसयूवी खरीदने को देख रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, किआ मोटर्स ने Kia EV5 SUV को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया है। आइए विस्तार से इसके फीचर्स के बारे में जानते हैं….

Kia EV5 SUV
Kia EV5 SUV

Kia EV5 SUV का पावर एवं टॉर्क

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे दो मोटर के विकल्प के साथ पेश किया जा सकता है। इसमें जो मोटर दी जाएगी उससे इसे 229 बीएचपी और 350 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिल सकता है। एक बार चार्ज होने के बाद इसे करीब 530 किलोमीटर तक चलाया जा सकेगा।

इलेक्ट्रिक कार में असिमेट्रिकल डिजाइन के साथ 21 इंच के अलॉय व्हील मिलेंगे। किआ के नए मॉडल को आइसबर्ग मैटे ग्रीन कस्टम शेड के साथ पेश किया गया है। ये कार कंपनी द्वारा बताई गई सिल्वर थीम जैसा नजर आता है। इसके अलावा कार पर सबल ब्लू अंडरटोन का असर भी है।

Kia EV5 SUV का इंटीरियर डिजाइन

किआ EV5 का इंटीरियर में एक रैपअराउंड डिजिटल पैनल मिलता है, जिसमें एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल डिस्प्ले और मुख्य कार्यों के लिए अलग-अलग स्विच दिए गए हैं। अन्य किआ कारों की तरह इस इलेक्ट्रिक SUV में भी ओवर द एयर (OTA) सिस्टम अपडेट मिलेगा।इसके अलावा, डिमिंग फंक्शन के साथ 64-कलर एम्बिएंट लाइटिंग और अपहोल्स्ट्री रंगों के कई विकल्प मिलेंगे। इसमें बेंच-स्टाइल वाली फ्रंट सीट्स होगी, जबकि पीछे की सीट पर्याप्त बूट स्पेस के लिए फोल्डेबल हैं।

सेफ्टी फीचर्स का भी रखा गया है ख्याल

जानकारी के मुताबिक कंपनी की ओर से इसमें कई सेफ्टी फीचर्स को भी दिया गया है। कॉन्सेप्ट एसयूवी में कंपनी की ओर से आठ एयरबैग, सभी पहियों में डिस्क ब्रेक, एबीएस, ईबीडी, एचएसी, वीएसएम, एमसीबीए, ईएसएस और फ्रंट के साथ रियर पार्किंग सेंसर को दिया गया है।

Kia latest SUV: 541 Km रेंज वाली Kia इलेक्ट्रिक SUV से उठा पर्दा, 15 मिनट चार्ज में 200 KM चलेगी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular