Saturday, July 27, 2024
HomeमनोरंजनKabir Khan: कबीर खान ने बांधे शाहरुख खान की तारीफों के पुल,...

Kabir Khan: कबीर खान ने बांधे शाहरुख खान की तारीफों के पुल, ‘द फॉरगॉटन आर्मी’ के लिए नहीं ली एक्टर ने फीस

Kabir Khan: बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने फिल्ममेकर कबीर खान इन दिनों सुर्खियों में छाए हुए हैं। कबीर कार्तिक आर्यन के साथ अपनी अपकमिंग फिल्म ‘चंदू चैंपियन’ में बिजी हैं। वहीं इसी बीच एक बातचीत के दौरान फिल्ममेकर ने शाहरुख खान को लेकर एक बड़ा बयान दिया हैं। साथी ही किंग खान की तारीफों के कसीदें भी पढ़ें हैं।

दरअसल शाहरुख ने कबीर की वेब सीरीज ‘द फॉरगॉटन आर्मी’ में बिना किसी फीस के वॉयसओवर करने का फैसला किया। फिल्ममेकर ने बताया कि वह थोड़ा डर के साथ शाहरुख के पास ये ऑफर लेकर पहुंचे थे और उन्होंने तुरंत हां कह दिया।

bgcgbgbfdf

कबीर ने बांधे शाहरुख की तारीफों के पुल

आपको बता दें कि कबीर खान ने बताया, ‘जब मैंने द फॉरगॉटन आर्मी बनाई थी और जिन्होंने इसे देखा है। हर एपिसोड से पहले 30 सेकंड का एक परिचय होता है, जिसमें एक वॉयसओवर होता है। वो आपको उस एपिसोड के बारे में बताता है। मैंने सोचा कि किसे सुनाना चाहिए। फिर मैंने सोचा कि शाहरुख खान को यह करना चाहिए। मैंने बस एक शॉट लिया और उन्हें फोन किया और कहा कि शाहरुख, मैंने आजाद हिंद फौज पर एक सीरीज बनाई है, क्या आप इसे आवाज देंगे? और उन्होंने बिना वक्त बर्बाद किए कहा बेशक।’

उन्होंने आगे कहा, ‘वह अभी बांद्रा में डबिंग स्टूडियो आए थे। उन्होंने फ्री में वॉयसओवर किया। उन्होंने कोई भी पैसा लेने से इनकार कर दिया। उन्होंने ऐसा इसलिए किया, क्योंकि हम एक-दूसरे को वर्षों से जानते हैं और वह हमेशा अपने लोगों को लेकर बहुत दयालु और उदार रहते हैं। यह बहुत ही खास था। वह ऐसे व्यक्ति हैं, जिन्हें मैं इंडस्ट्री में शामिल होने से पहले से जानता हूं। मेरी गौरी से दोस्ती थी।’

cvcvcvgghgh

ये है ‘द फॉरगॉटन आर्मी’ की कहानी  

गौरतलब है कि अमेजन प्राइम वीडियो इंडिया की वेब सीरीज ‘द फॉरगॉटन आर्मी’ ने द इंडियन नेशनल आर्मी की कहानी बताई। इसे आजाद हिंद फौज के नाम से भी जाना जाता है। कबीर ने शाहरुख के पिता मीर ताज मोहम्मद खान, जो एक स्वतंत्रता सेनानी थे। उन्हें लेकर भी एक दिलचस्प बात साझा की।

उन्होंने कहा, ‘शाहरुख खान के पिता जनरल शाह नवाज खान के बेहद करीबी थे, जो नेताजी की आजाद हिंद फौज के जनरलों में से एक थे। वह शीर्ष जनरलों में से एक थे। इसलिए शाहरुख का आजाद हिंद फौज से कनेक्शन है।’ कबीर खान की अगली निर्देशित फिल्म चंदू चैंपियन 14 जून 2024 को सिनेमराघरों में रिलीज होगी।। इसमें कार्तिक आर्यन मुख्य भूमिका में हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular