Saturday, July 27, 2024
HomeमनोरंजनJuhi Chawla: जूही चावला ने माधुरी दीक्षित संग ‘दिल तो पागल है’...

Juhi Chawla: जूही चावला ने माधुरी दीक्षित संग ‘दिल तो पागल है’ में काम करने से किया था इंकार, ये थी वजह

Juhi Chawla: जूही चावला एक समय में बॉलीवुड की मोस्ट फेमस अदाकाराओं की लिस्ट में शुमार हो रह चुकी हैं। उन्होंने कई शानदार बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। जूही ने साल 1986 में रिलीज हुई फिल्म ‘सल्तनत’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था, जिसके बाद एक्ट्रेस ने कयामत से कयामत तक, राजू बन गया जेंटलमैन, लुटेरे, हम हैं राही प्यार के जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया।

वहीं जूही ने अपने करियर के दिनों में कई धमाकेदार फिल्मों के ऑफर भी ठुकराए, जिनमें से एक फिल्म माधुरी दीक्षित संग की लीड रोल वाली ‘दिल तो पागल है’ भी है। इस फिल्म में काम करने का ऑफर भी जूही को मिला था, लेकिन उन्होंने माधुरी दीक्षित संग काम करने से इंकार कर दिया था।

Juhi Chawla

सेकेंड लीड रोल में काम नहीं करना चाहती थीं Juhi Chawla

आपको बता दें कि इस फिल्म का ऑफर ठुकराने के पीछे की सबसे बड़ी वजह थी कि जूही चावला किसी फिल्म में सेकेंड लीड रोल में काम करना पसंद नहीं करती थीं। एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान जूही ने खुद खुलासा किया था कि उन्होंने कई ऐसी फिल्में रिजेक्ट कीं, जो बाद में ब्लॉकबस्टर साबित हुईं। इसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि उन्हें माधुरी दीक्षित संग ‘दिल तो पागल है’ में काम करने का मौका भी मिला था, लेकिन उन्होंने उनके संग काम करने से मना कर दिया। इसके पीछे की वजह का खुलासा करते हुए जूही ने कहा कि, ‘उस वक्त मैं सेकेंड लीड रोल नहीं करना चाहती थी। कई बार बेवकूफी भरे निर्णय भी ले लिए जाते हैं’।

Juhi Chawla

करिश्मा कपूर के स्टारडम के लिए जिम्मेदार हैं जूही

आपको बता दें कि जूही ने अपने एक्टिंग करियर के दौरान सिर्फ दिल तो पागल है ही नहीं बल्कि ‘राजा हिंदुस्तानी’ और ‘जुदाई’ जैसी फिल्में भी ठुकरा दी थीं। हालांकि ये सारी फिल्में बाद में ब्लॉकबस्टर हिट साबित हुईं। एक्ट्रेस ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि, ‘यह सभी फिल्में ब्लॉकस्टर साबित हुईं। करिश्मा कपूर के स्टारडम के लिए मैं जिम्मेदार हूं।’

Juhi Chawla

एक-दूसरे की प्रतिद्वंदी थीं बॉलीवुड की हसीन अभिनेत्रियां

बता दें कि इस दौरान बात करते हुए जूही ने इस बात का भी खुलासा किया कि उस समय पर बॉलीवुड की कई हसीन अभिनेत्रियां एक-दूसरे की प्रतिद्वंदी थीं। उन्होंने कहा कि, ‘यह प्रतिस्पर्धा बनी रही और वे खास मौकों पर ही मिलते थे। इससे ज्यादा बात नहीं होती थी। हम सभी ने सोलो हीरोइन वाली फिल्मों में काम किया। मैंने बहुत कम ही ऐसी फिल्में कीं, जिनमें दो हीरोइनों की भूमिका रही। हमारे बीच लगातार तुलना होती रही थी’।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular