Saturday, July 27, 2024
HomeखेलSunak vs Albanese: दो देशों के प्रधानमंत्री के पास पहुंचा बेयरस्टो विवाद,...

Sunak vs Albanese: दो देशों के प्रधानमंत्री के पास पहुंचा बेयरस्टो विवाद, ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने ब्रिटेन के पीएम को दिया जवाब

एशेज में जॉनी बेयरस्टो के विवादित आउट के बाद से चर्चाओं का बाजार गर्म है। दुनियाभर के फैंस सोशल मीडिया पर अपने विचार साझा कर रहें हैं। विवाद रुकने के बजाय दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। विवाद इस स्तर पर जा पहुंचा है कि दो देशों के प्रधानमंत्री भी इसमें रुचि ले रहें हैं। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज आमने-सामने आ गए हैं। दोनों एक दूसरे पर बातों के जरिए प्रहार कर रहें हैं।

बता दें कि एशेज के दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान बैटिंग कर रहे बेयरस्टो के क्रीज से आगे निकलने पर ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने उन्हें स्टंप आउट कर दिया था। हालांकि, शुरु मे तो किसी को समझ नहीं आया कि क्या हुआ। यहां तक की बेयरस्टो भी आखें फाड़कर देखते रहे लेकिन अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया। उनको लगा था कि बॉल डेड हो चुकी है। इस मामले पर कई पूर्व क्रिकेटर्स और फैंस दो गुट में बंट गए। कुछ लोग इस विवाद को क्रिकेट की भावना से जोड़कर देख रहें हैं तो कई लोग नियम के तहत बताकर अपना पक्ष रख रहें हैं।

ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया के पीएम आमने-सामने

सोमवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक का बयान सामने आया था। सुनक के प्रवक्ता ने मीडिया से कहा था कि ब्रिटेन के पीएम को बेयरस्टो का विवादास्पद तरीके से आउट होना खेल भावना के अनुरूप नहीं लगा। प्रवक्ता ने कहा- सुनक इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स से सहमत हैं, जिन्होंने कहा था कि वह ऑस्ट्रेलिया की तरह इस तरीके से कोई मैच नहीं जीतना चाहेंगे।

इसके बाद अब अल्बनीज का बयान सामने आया है। दरअसल, एशेज के दूसरे टेस्ट के दौरान बेयरस्टो वाले मामले के बाद फैंस ने स्टेडियम में ‘वही पुराने ऑस्ट्रेलियन्स, हमेशा धोखा देते रहते हैं’ (सेम के नारे लगाए थे। इसी का जवाब देते हुए अल्बनीज ने कहा- वही पुराने ऑस्ट्रेलियन्स, हमेशा जीतते रहते हैं। जीत के बाद मैं उनका भव्य स्वागत करने जा रहा हूं। अल्बनीज ने कहा कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के पुरुष और महिला क्रिकेट टीमों पर गर्व है।

विक्टोरिया पुलिस ने भी उड़ाया मजाक

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की विक्टोरिया पुलिस ने इस घटना पर जॉनी बेयरस्टो का मजाक उड़ाया है। उन्होंने बेयरस्टो के विकेट को बेस बनाते हुए लोगों को ट्रैफिक नियम को लेकर चेतावनी दी है। विक्टोरिया पुलिस ने ट्वीट में लिखा, ” हम जॉनी बेयरस्टो का धन्यवाद देना चाहेंगे कि उन्होंने लोगों को ट्रैफिक सिग्नल से जुड़ी जानकारी दी। बेयरस्टो ने बताया है कि ट्रैफिक सिग्नल पर हरी बत्ती होने से पहले क्रीज छोड़ने का नतीजा क्या हो सकता है।” इसके बाद विक्टोरिया पुलिस ने ट्रैफिक के नियमों की लिंक डालकर लोगों को जॉनी बेयरस्टो को टैग करने को कहा।

हालांकि, खराब खेल भावना, धोखाधड़ी और दुर्व्यवहार के आरोप के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है। कुल पांच मैचों की इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के पास बढ़त है। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम चाहेगी कि सीरीज को कब्जाकर घर लौटे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular