Saturday, July 27, 2024
HomeभारतJammu Kashmir : लश्कर के आतंकी दानिश को सुरक्षाबलों ने मार...

Jammu Kashmir : लश्कर के आतंकी दानिश को सुरक्षाबलों ने मार गिराया

Jammu Kashmir : 15 दिन पहले आतंकी संगठन लश्कर-ए-ताइबा का हिस्सा बनने वाला आतंकी दानिश को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया। आतंकी के खिलाफ पिछले 3 महीने में सेना की ये पहली मिशन थी। दहशतगर्द दानिश के पास भरी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद किया गया है। पुलिस ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के फ्रसिपोरा गांव में एक आतंकी की मौजूदगी होने की सूचना मिली थी।

इस पर कार्रवाई करते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना की 53 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और सीआरपीएफ की 183 बटालियन की संयुक्त टीम ने क्षेत्र की घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू कर दिया था। सुरक्षा बल जैसे ही संदिग्ध स्थान पर पहुंचे तभी छिपे हुए आतंकी ने अंधाधुंध फायरिंग कर दिया । सेना की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी की मौके पर मौत हो गई। उसका शव मुठभेड़ वाली जगह से बरामद कर लिया गया। उसकी पहचान लश्कर के सहयोगी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) के आतंकी दानिश शेख निवासी श्रीनगर के रूप में हुई है।

राजोरी जिले के दरहाल पुलिस थाने को सुचना मिली थी कि कुछ लोगों ने रेकी बां नडिया क्षेत्र में तीन संदिग्धों को देखा था। इसके बाद सुरक्षाबलों ने एक सर्च ऑपरेशन चलाया जहां मुठभेड़ में एक आतंकी को मर गिराया।लोगों के अनुसार, दानिश एजाज अलनूर कॉलोनी इलाहीबाग श्रीनगर का रहने वाला है और 27 मार्च 2024 से लापता था। उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट अहमदनगर श्रीनगर पुलिस स्टेशन में परिवार वालों के ओर दर्ज कराई थी। परिवार वालों के अनुसार ये बताया जा रहा हैं कि लापता होने के बाद वो आतंकवाद में शामिल हो गया हो।

हालांकि इसको लेकर पुलिस की ओर से कोई बयान नहीं आया है। लश्कर के कुछ आतंकी सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की फिराक में बारामुला शहर में घूम रहे हैं। इन्हें बारामुला के तीन व्यक्ति ओवैस अहमद वाजा निवासी गनी हमाम, बासित फैयाज कलू निवासी गनी हमाम और फहीम अहमद मीर निवासी मीर साहब ओल्ड टाउन सुऱक्षावलों की सारी गतिविधि की सुचना दे रहा था। इन लोगो का निशाना आने वाले आगामी चुनाव में हिंसा फैलाना था, उनके कब्जे से तीन ग्रेनेड व अन्य सामान बरामद की गई है। इस हमले की साजिश पाकिस्तान में बैठे आतंकियों के आकाओं ने रची थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular