Saturday, July 27, 2024
HomeखेलGautam Gambhir : क्या LSG को छोड़ने वाले हैं मेंटर गौतम गंभीर,...

Gautam Gambhir : क्या LSG को छोड़ने वाले हैं मेंटर गौतम गंभीर, केकेआर के साथ बढ़ाई नजदीकियां

Gautam Gambhir : आईपीएल कई सालों से काफी ज्यादा पॉपुलर लीग है जिसें भारत के हर कोने-कोने से लोग देखते हैं और इसका आनंद लेते हैं। हालांकि, इसके 15वें सीजन के दौरान दो नए टीमों की इसमें एंट्री हुई जिसके बाद इसका रोमांच और बढ़ गया। लखनऊ सुपर जाएंट्स और गुजरात टाइटंस की फ्रेंचाइजी को शामिल किए जाने बाद इसकी लोकप्रियता में काफी इजाफा हुआ। लखनऊ ने दिसंबर 2021 को गंभीर को मेंटर बनाया था और उनकी देखरेख में टीम 2022 और 2023 में लगातार दो वर्ष शीर्ष चार में रही और क्वालीफायर में जगह बनाई, लेकिन विजेता नहीं बन पाई। वहीं गुजरात की टीम पहली बार मे ही चैंपियन बन गई थी।

Gautam Gambhir
Gautam Gambhir

एलएसजी को क्या छोड़ने के लिए तैयार हैं गंभीर ?

हालांकि, अब मुख्य कोच एंडी फ्लावर के बाद मेंटर गौतम गंभीर भी आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) छोड़ने को तैयार हैं। हालांकि, गंभीर की सिफारिश पर ही एलएसजी ने फ्लावर की जगह जस्टिन लेंगर को इस साल मुख्य कोच के तौर पर अपने साथ जोड़ा था। रिपोर्टस आ रही है कि गंभीर और केकेआर प्रबंधन के बीच बात चल रही है। गंभीर और एलएसजी के बीच सबकुछ ठीक नहीं होने की खबर दैनिक जागरण ने पहले भी लिखी थी। हालांकि एलएसजी के मालिक संजीव गोयनका से जब इसके बारे में बात की गई तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। सूत्रों के अनुसार गंभीर अपनी पुरानी टीम कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के भी संपर्क में हैं।

केकेआर के लिए कर चुके हैं कप्तानी

बता दें कि गौतम पहले केकेआर के लिए ही खेला करते थे। उस फ्रेंचाइजी में गौतम गंभीर ने काफी वक्त बिताए हैं। गौतम की ही कप्तानी में केकेआर ने दो बार आईपीएल का खिताब जीता था। ऐसे में गौतम गंभीर केकेआर में शामिल हो जाए ये कोई बड़ी बात नहीं होगी। अब देखना होगा कि गौतम क्या करते हैं ? क्या वह एलएसजी के साथ ही मेंटर बनकर रहेंगे या फिर केकेआर में कोई नया पदभार संभालेंगे।

यह भी पढ़ें : Virat Kohli vs Gautam Gambhir: कौन है दोषी और कहां से शुरू हुई लड़ाई ? Video में देखें पूरा सच

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular