Tuesday, October 22, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलBCCI vs PCB : क्या BCCI को है PCB की चिंता ?...

BCCI vs PCB : क्या BCCI को है PCB की चिंता ? पाकिस्तान का निमंत्रण स्वीकार करने पर उठ रहे सवाल

BCCI vs PCB : एशिया कप को शुरू होने में महज एक सप्ताह से भी कम का समय बाकी रह गया है। क्रिकेट के फैंस को बेसब्री से इंतजार है जब क्रिकेट की दो बड़ी टीमें यानी कि भारत और पाकिस्तान एक मैदान पर उतरेंगे। हर बार की तरह इस बार भी पाकिस्तान को मात देने के लिए टीम इंडिया के अलावा भारतीय फैंस भी तैयारी में जुटे हुए हैं। इसी बीच एक ऐसी खबर सामने आई है जिसके बाद भारतीय फैंस गुस्से में हो गए है। दरअसल, बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने पाकिस्तान का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है। अब वो वाघा बार्डर के रास्ते एशिया कप के मैच के लिए पाकिस्तान जानें वाले हैं। उसी दिन लाहौर में वह पीसीबी के चेयरमैन जका अशरफ समेत बड़े अधिकारियों के साथ डिनर भी करेंगे। बता दें कि पीसीबी ने एशिया कप के लिए सचिव जय शाह समेत सभी प्रमुख पदाधिकारियों को पाकिस्तान आने का निमंत्रण दिया था।

BCCI vs PCB
BCCI vs PCB

दो सितंबर को भारत और पाकिस्तान होंगे आमने-सामने

एशिया कप का पहला मैच 30 अगस्त को पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुल्तान में खेला जाएगा। इसके लिए बीसीसीआई के सचिव जय शाह और अध्यक्ष और उपाध्यक्ष भी भारत-पाकिस्तान के मैच के दौरान उपलब्ध रहेंगे। हालांकि, उसके बाद तीनों तीन सितंबर को भारत वापस आएंगे। यहां से बिन्नी के साथ राजीव शुक्ला वाघा बार्डर से होते हुए लाहौर जाएंगे। बता दें कि इस बार एशिया कप वनडे फार्मेट में खेला जा रहा है साथ ही ये हाइब्रिड मॉडल पर खेला जाएगा। यानी कि पाकिस्तान में चार और श्रीलंका में नौ मैच खेले जाएंगे। भारत का पहला मुकाबला दो सितंबर को पाकिस्तान से होगा। ध्यान देने वाली बात ये है कि 26/11 हमले के बाद से पहली बार बीसीसीआई की तरफ से वरिष्ठ पदाधिकारी पाकिस्तान जा रहे हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी बार बाइलेटरल सीरीज साल 2012-13 में खेली गई थी वो भी भारत में। इसके बाद से दोनों टीम के बीच कोई सीरीज नहीं खेली गई। दो टीमों की टक्कर सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट में ही होती है।

बीसीसीआई को है पीसीबी की चिंता

ये बेहद चौंकाने वाली खबर है। ऐसा माना जा रहा था कि भारत अपने किसी भी अधिकारी को पाकिस्तान नहीं भेजेगा। लेकिन अंत में निमंत्रण स्वीकार कर पाकिस्तान जाने को राजी ही हो गए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड आयदिन बीसीसीआई को भला बूरा कहता रहता है। यहां तक की बातों ही बातों में धमकी तक दे देता है। ऐसे में बीसीसीआई को शायद इन सभी चीजों की परवाह नहीं है और पाकिस्तान में जाना और डिनर करना ही सही लगा।

Virat vs Babar: कमाई के मामले में कोहली के आगे कहीं नहीं टिकते बाबर, आईपीएल में तो और भी बुरा हाल

- Advertisment -
Most Popular