Saturday, July 27, 2024
HomeIPLIPL 2024 RR vs DC Match Overview, Weather and Pitch Report

IPL 2024 RR vs DC Match Overview, Weather and Pitch Report

IPL 2024 RR vs DC : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 9वें मैच में राजस्थान रॉयल्स का सामना दिल्ली कैपिटल्स से 28 मार्च को सवाई मानसिंह स्टेडियम, जयपुर में होगा। यह मैच गुरुवार शाम 7:30 PM (भारतीय समयानुसार) बजे से खेला जाएगा जहां 7:00 PM बजे टॉस होगा।  इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में राजस्थान की शुरुआत जीत के साथ हुई है तो वहीं दिल्ली की टीम को अभी भी अपनी पहली जीत का इंतजार है।

आईपीएल के इस सीजन में टीम इंडिया के दो यंग विकेटकीपर टैलेंट की कप्तानी के बीच जंग में जबरदस्त मुकाबले की उम्मीद है। एक तरफ राजस्थान रॉयल्स की कमान संजू सैमसन के कंधों पर है, तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी का जिम्मा ऋषभ पंत संभाल रहे हैं, जो हाल ही में करीब 15 महीनों के बाद वापसी कर रहे हैं।

IPL 2024 RR vs DC Match Overview

IPL 2024 Match no 09
Teams RR vs DC
venue Sawai Mansingh Stadium, Jaipur
Date and time 28 march, 07:30 PM IST
Live Match Star sports network, Jio cinema

IPL 2024 RR vs DC: Pitch Report

पिच रिपोर्ट की बात करें तो सबसे पहले आपको यह बता दें कि यह मैच राजस्थान के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। इस पिच पर गेंदबाजों को काफी अच्छी मदद पिच से मिलती है। यहां पर तेज गेंदबाजों के साथ साथ स्पिन गेंदबाजों को भी मदद मिलता है। जैसे जैसे गेंद पुरानी होती जाती है पिच तथा विकेट धीमा हो जाता है जिससे गेंदबाजों को मदद मिलता है। आईपीएल इतिहास में केवल एक टीम ने इस स्टेडियम में 200 का आंकड़ा पार किया है और केवल एक बार किसी बल्लेबाज ने 100 का स्कोर बनाया है। यहां कि बाउंड्री भी अन्य मैदानों के मुताबिक बड़ी हैं। ओस भी एक बड़ा फैक्टर इस पिच से सामने निकलकर आता है। ऐसे में टॉस जीतकर टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी।

IPL 2024 RR vs DC: Jaipur Weather Report

Accuweather के मुताबिक मैच के दिन जयपुर का तापमान 21 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। इसके अलावा 15 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से हवाएं चलेंगी। जबकि आसमान तकरीबन 38 फीसदी बादल से ढ़का रहेगा, लेकिन बारिश के आसार नहीं हैं।

  1. एवरेज तापमान – 29°C
  2. हवा गति : 15KM/h
  3. बारिश की संभावना : 38 प्रतिशत

ये भी पढ़ें : IPL 2024 | Dhoni-Kohli : लंबे समय बाद धोनी से मिले विराट कोहली, बताया धोनी से मिलकर कैसा लगा ?

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular