Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
HomeIPLIPL 2024 Qualifier-2: राजस्थान का सपना टूटा, हैदराबाद ने फाइनल में किया...

IPL 2024 Qualifier-2: राजस्थान का सपना टूटा, हैदराबाद ने फाइनल में किया प्रवेश

IPL 2024 Qualifier-2: आईपीएल 2024 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में सनराइजर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 36 रन से हराकर फाइनल का टिकट कटा लिया है। इसी के साथ अब दो फाइनलिस्ट मिल चुके हैं। फाइनल में कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला जाएगा। इस मैच सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए थे। इसके जवाब में राजस्थान 139 रन ही बना सकी। कोलकाता नाइटराइडर्स अपना चौथा फाइनल खेलने के लिए तैयार है जबकि सनराइजर्स हैदराबाद अपना तीसरा फाइनल खेलेगी।

पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम

पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 175 रनों का स्कोर बनाया। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए शुरुआत अच्छी हुई थी। हालांकि, विकेट जरुर गिरे लेकिन अच्छे रन लगे। अभिषेक शर्मा बहुत जल्द आउट हो गए। लेकिन ट्रेविस हेड ने कमाल की बल्लेबाजी की। हेनरिक क्लासेन ने सबसे ज्यादा 34 गेंदों पर 50 रन बनाए। राहुल त्रिपाठी ने 15 गेंदों पर 37 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। ट्रेविस हेड ने 28 गेंदों पर 34 रनों का योगदान दिया। राजस्थान रॉयल्स के लिए ट्रेंट बोल्ट और आवेश खान ने 3-3 विकेट झटके। संदीप शर्मा ने 2 विकेट अपने नाम किया।

IPL 2024 Qualifier-2

लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम

176 रन के जवाब में राजस्थान रॉयल्स 20 ओवर में 7 विकेट पर महज 139 रन बना सकी। राजस्थान के ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने जरुर महत्वपूर्ण पारी खेली लेकिन ज्यादा देर तक वो विकेट पर टिक नहीं पाए। उनके अलावा कप्तान संजू सैमसन तथा रियान पराग भी इस मैच में ज्यादा नहीं कर पाए।  हालांकि, ध्रुव जुरेल ने आखिर तक राजस्थान की जीत की उम्मीदों को बरकरार रखा, लेकिन जीत तक नहीं पहुंचा सके। जुरेल के बल्ले से नाबाद 56 रन निकले। यशस्वी जायसवाल ने भी 42 रन की तेज पारी खेली। बाकी बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे।

ये भी पढ़ें: Yashasvi Jaiswal Century: यशस्वी जयसवाल ने लगा दी अंग्रेजों की क्लास, टी20 अंदाज में ठोका शतक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular