Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIPL 2024 : KKR के कैंप में गंभीर का बतौर मेंटॉर पहला...

IPL 2024 : KKR के कैंप में गंभीर का बतौर मेंटॉर पहला भाषण, बोले – ‘जो मेरे साथ खेले हैं, वो मुझे जानते हैं..’

IPL 2024 | Gautam Gambhir speech : 22 मार्च से आईपीएल का आगाज हो रहा है। लीग का पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयस चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा। मैच की प्रैक्टिस के लिए सभी फ्रेंचाइजीओं का ट्रेनिंग कैंप उनके होम ग्राउंड पर शुरु हो चुका है। इसी कड़ी में शुक्रवार को केकेआर यानी कोलकाता नाइटराइडर्स के मेंटॉर वह पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर भी ट्रेनिंग कैंप पहुंचे और वहां अपनी पहली स्पीच बतौर मेंटॉर दी। उन्होनें सभी खिलाड़ियों से कहा कि सभी ध्यान रखें कि हम टूर्नामेंट की सबसे सफल फ्रेंचाइजियों में से एक का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इसलिए सभी खिलाड़ी मेंटली और फिजिकली हमें चैंपियन बनने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

गौतम गंभीर ने कोलकाता नाइटराइडर्स स्‍क्‍वाड को दिया पहला भाषण, IPL 2024 में टीम के मिशन का किया खुलासा

” ग्रुप में सभी के साथ बराबरी का बर्ताव ” – गंभीर

उन्होनें कहा, “मेरे साथ जो लोग खेल चुके हैं वो मेरे बारे में एक बात जानते हैं कि ग्रुप में सभी के साथ बराबरी का बर्ताव होता है। यहां कोई सीनियर जूनियर नहीं। यहां कोई घरेलू और अंतरराष्‍ट्रीय खिलाड़ी नहीं। तो हमारा केवल एक मिशन है और वो है आईपीएल 2024 खिताब जीतना। तो सभी को एक आसान रास्‍ते को फॉलो करने की जरुरत है। 26 मई को हम अपना सबकुछ झोंकना चाहेंगे और इसकी शुरुआत आज से करेंगे। इसकी शुरुआत 26 को नहीं होगी। अगर हम इस राह पर चले और लड़े तो मुझे विश्‍वास है कि काफी सफलता हासिल करेंगे। तो गुड लक। आजाद रहें। अपने समय का आनंद उठाएं। आप सवाल पूछ सकते हैं, चाहे बंद दरवाजें में या सभी के सामने। मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि सपोर्ट स्‍टाफ के दृष्टिकोण से हम आप सभी के साथ ईमानदार रहेंगे। शुभकामनाएं।“

गौतम गंभीर के खेल आंकड़े

बता दें कि आईपीएल में गौतम गंभीर ने केकेआर के लिए ट्रॉफी जीताए हैं। दो महत्वपूर्ण ट्रॉफी दिलाने में उनका अहम रोल रहा है। आंकड़ों की बात करें तो गंभीर ने भारत के लिए 2003 से 2016 तक तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले। गंभीर ने आईपीएल करियर में 154 मैच खेले। आईपीएल की 152 पारियों में उन्होंने 31.01 की औसत और 123.91 के स्ट्राइक रेट से 4218 रन बनाए, जिसमें उनके बल्ले से कुल 36 हाफ सेंचुरी निकलीं।

ये भी पढ़ें : Gautam Gambhir : ‘आईपीएल एक सीरियस क्रिकेट…’ अचानक ये क्या बोल गए Gautam Gambhir ?

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular