Saturday, July 27, 2024
HomeखेलGautam Gambhir : 'आईपीएल एक सीरियस क्रिकेट...' अचानक ये क्या बोल गए...

Gautam Gambhir : ‘आईपीएल एक सीरियस क्रिकेट…’ अचानक ये क्या बोल गए Gautam Gambhir ?

Gautam Gambhir : गौतम गंभीर, पूर्व भारतीय क्रिकेटर के अलावा सक्रिय नेता के रुप में एक बड़ा नाम रहा है। हालांकि, राजनीति उन्होनें अब छोड़ दी है। हाल ही में उन्होनें सोशल मीडिया पर बताया कि वो अब राजनीति नहीं करेंगे। क्यूंकि गंभीर अब क्रिकेट पर ही फोकस करना चाहते हैं इसलिए उन्होनें ये फैसला किया है। गौतम गंभीर ने 2019 के लोकसभा चुनाव में पूर्वी दिल्ली सीट से धांसू जीत दर्ज की थी। गौतम गंभीर ने अरविंदर सिंह लवली को करीब तीन लाख 91 हजार मतों से हराया था। उन्हें चुनाव में करीब सात लाख के करीब वोट मिले थे। उस जीत के बाद ऐसा लग रहा था कि गंभीर राजनीति की पिच पर भी लंबी पारी खेलने वाले हैं। लेकिन लगभग पांच सालों में ही उनका राजनिति से मोहभंग हो गया।

 Gautam Gambhir : 'आईपीएल एक सीरियस क्रिकेट...' अचानक ये क्या बोल गए Gautam Gambhir ?

एक बातचीत के दौरान गंभीर ने किया खुलासा

दरअसल, आईपीएल 2024 से पहले गौतम गंभीर ने एक बातचीत के दौरान कहा कि मैंने पहले ही दिन स्पष्ट कर दिया था कि मेरे लिए आईपीएल एक सीरियस क्रिकेट हैं। ये बॉलीवुड या किसी पार्टी के बारे में नहीं है, यह मैदान पर जाकर प्रतिस्पर्धा क्रिकेट खेलने से जुड़ा है और यहीं कारण है कि मुझे लगता है कि यह दुनिया की सबसे मुश्किल लीग है, क्योंकि यह पूरा क्रिकेट है। गंभीर ने आगे कहा कि अगर इंटरनेशनल क्रिकेट से तुलना की जाए तो यह सबसे करीब लीग है। अगर आप एक सफल फ्रेंचाइजी के रूप में पहचान बनाने चाहते है तो आपको क्रिकेट के मैदान पर सक्षम होना चाहिए।

गंभीर ने अचानक पॉलिटिक्स से ब्रेक लेने की घोषणा की

गौरतलब है कि हाल ही में गौतम गंभीर ने अचानक पॉलिटिक्स से ब्रेक लेने की घोषणा करते हुए सभी को चौंका दिया था। गंभीर भारतीय जनता पार्टी की टिकट पर पूर्वी दिल्ली से सांसद थे। गंभीर ने सोशल मीडिया पर इस फैसले की वजह क्रिकेट कमिटमेंट को बताया था। गंभीर ने जोर देकर कहा है कि टूर्नामेंट में सफल होने के लिए आपको सिर्फ क्रिकेट पर फोकस करना होगा। अब उसके बाद से वो खुलकर इस विषय पर अपनी बात रख रहे हैं।

आगामी आईपीएल में केकेआर के मेंटॉर की निभाएंगे भूमिका

बता दें कि आईपीएल में गंभीर कोलकाता नाइटराइडर्स के मेंटॉर की भूमिका में नजर आने वाले है। गौतम गंभीर ने बतौर कप्तान कोलकाता नाइटराइडर्स को दो बार चैंपियन बनाया है। लेकिन लंबे समय बाद उनकी कोलकाता में वापसी हुई है और अब अपनी दूसरी पारी में वह मेंटॉर के रोल में नजर आने वाले हैं। याद दिला दें कि टूर्नामेंट की शुरुआत 22 मार्च से हो रही है, जिसमें कोलकाता नाइटराइडर्स का पहला मुकाबला 23 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद से होगा।

ये भी पढ़ें : IPL 2024 Schedule : आईपीएल 2024 का शेड्यूल जारी, यहां देखें IPL 2024 का पूरा शेड्यूल

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular