Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs PAK : भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से रौंदा, सेमीफाइनल...

IND vs PAK : भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से रौंदा, सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया

IND vs PAK : एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा है। बुधवार को खेले गए मुकाबले में भारतीय हॉकी टीम ने काफी शानदार प्रदर्शन किया है। अपने आखिरी ग्रुप मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4-0 के अंतर से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। गौरतलब है भारत ने अपने सभी ग्रुप मुकाबले में जीत दर्ज की है। अपने सभी पांच मैच को जीतकर टीम इंडिया ने अंक तालिका शीर्ष पर रही। वहीं पाकिस्तान की बात करें तो इस हार के कारण वो लगभग टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

पाकिस्तान टूर्नामेंट से लगभग बाहर

कल का मैच पाकिस्तान के लिए करो या मरो वाला था। हालांकि, पाकिस्तानी टीम ने बहुत कोशिश की लेकिन भारत के खिलाड़ियों के आगे उनका कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा और मैच हार गए। पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए कम से कम यह मैच ड्रॉ कराना था। वहीं दूसरी तरफ लगातार मुकाबले को जीतते आ रहे भारतीय टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच गई थी।

IND vs PAK
IND vs PAK

भारत ने 4-0 से मुकाबला जीता

मैच की बात करें तो भारतीय टीम की शुरूआत कुछ खास नहीं रही थी। दोनों टीमों ने आक्रामकता दिखाई लेकिन काफी देर तक गोल करने में नाकाम रहे। 15वें मिनट में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदल दिया। दूसरे क्वार्टर में मैच के 23वें मिनट में हरमनप्रीत ने फिर पेनल्टी कॉर्नर पर गोल कर भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया।

हाफ टाइम तक भारतीय टीम 2-0 से आगे थी। तीसरे क्वार्टर में जुगराज सिंह ने 36वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल कर स्कोर 3-0 कर दिया। चौथे क्वार्टर के 55वें मिनट में आकाशदीप सिंह ने मैदानी गोल कर भारत की बढ़त 4-0 कर दी, जो निर्णायक साबित हुई।

पाकिस्तान का भाग्य दूसरे टीमों के हाथ में

हालांकि, पाकिस्तान के लिए अब भी टूर्नामेंट में बने रहना काफी मुश्किल है। उनका भाग्य बाकी के टीमों पर निर्भर करेगा। समीकरण की बात करें तो पाकिस्तान का भाग्य चीन और जापान के मैच के परिणाम पर टिका है। पाकिस्तान की टीम चाहेगी कि चीन की टीम जापान को हरा दे, अगर जापान जीत भी हासिल करे तो जीत का अंतर कम हो। इसके अलावा पाकिस्तान यह भी चाहेगा कि मलयेशिया की टीम दक्षिण कोरिया पर बड़े अंतर से जीत दर्ज करे तभी पाकिस्तान सेमीफाइनल खेल पाएगा।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular