Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND W vs ENG W : दो मैच हारने के बाद भारतीय...

IND W vs ENG W : दो मैच हारने के बाद भारतीय महिला टीम की वापसी, इंग्लैंड को हराया

IND W vs ENG W : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे मैच में एक रोमांचक जीत हासिल की। गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना की 48 रन की पारी के दम पर भारतीय महिला टीम ने तीसरे टी20 मैच में जीत दर्ज की। टीम इंडिया तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले 2 मैचों में हार के बाद आखिरी मुकाबले को अपने नाम करने के सम्मान बचाने में कामयाब हुईं। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सीरीज के आखिरी मैच में इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 126 रन बनाकर सिमट गईं। इसके जवाब में टीम इंडिया ने इस लक्ष्य को 19 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

IND W vs ENG W
IND W vs ENG W

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम

इंग्लैंड टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बेहद खराब शुरुआत की। टीम ने शुरुआती तीन विकेट 26 के स्कोर तक ही गंवा दिए थे। इसके बाद कप्तान हीथर नाईट ने एमी जोंस के साथ मिलकर चौथे 41 रनों की साझेदारी करने के साथ पारी को संभालने का प्रयास किया। इसके बाद जोंस के आउट होने के बाद एक छोर से तेजी के साथ विकेट गिरने का सिलसिला देखने को मिला। हालांकि हीथर नाईट ने 52 रन बनाकर अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। भारत की तरफ से इस मैच में साईका ईशाक और श्रेयंका पाटिल ने जहां 3-3 विकेट हासिल किए तो वहीं रेणुका सिंह और अमनजोत कौर ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने भी बेहद खराब शुरुआत की। शुरुआत के अपने पांच विकेट बहुत जल्दी गंवा दिए। हालिं, ओपनर स्मृति मंधाना एक छोर से टिकी रहीं और टीम को बेहद ही मजबूत स्थिती में पहुंचा दिया। मंधाना ने सबसे ज्यादा 48 रन जोड़े। उन्होंने 48 गेंदों की अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्केक जड़े। स्मृति ने जेमिमा रोड्रिग्ज (29) के साथ दूसरे विकेट के लिए 57 रन की पार्टनरशिप की। भारतीय टीम को आखिरी सात ओवर में 57 रन की जरूरत थी। हालांकि, फिर भी टीम इंडिया ने अपनी पकड़ बनाए रखा और अमनजोत ने क्रीज पर आते ही तीन चौके लगाकर टीम को जीत दिला दी। इंग्लैंड की एक्लेस्टोन और फ्रेया केंप ने 2-2 विकेट लिए।

IND W vs ENG W : इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए महिला भारतीय टीम तैयार, BCCI ने किया टीम का ऐलान

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular