Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलIND vs SL T20I: कप्तान बनते ही सूर्या ने कर दी रोहित...

IND vs SL T20I: कप्तान बनते ही सूर्या ने कर दी रोहित की तारीफ, कह दी ये बड़ी बात

IND vs SL T20I: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज शनिवार, 27 जुलाई से होने वाला है। इस सीरीज के लिए नए कप्तान के साथ टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार है। गौतम गंभीर ने हेड कोच बनते ही सूर्यकुमार यादव को टी20 का कप्तान बनाया। कप्तान बनते ही सूर्यकुमार यादव ने पूर्व टी20 कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ की है। उन्होनें कहा है कि रोहित शर्मा से वह पिछले 10 साल में बहुत कुछ सीखा है। इसके अलावा सूर्यकुमार ने कहा कि आप क्रिकेट के मैदान पर जो कुछ भी कर रहे वो आपकी जिंदगी नहीं है बल्कि जिंदगी का हिस्सा है।

सूर्यकुमार यादव ने रोहित शर्मा का कर दी तारीफ

सूर्यकुमार ने बीसीसीआई टीवी से बात करते हुए कहा, “जब आप कुछ हासिल कर लो या जब अब अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हो, इस दौरान आप कितने विनम्र रहते हो, ये बात मैंने इस खेल से सीखी है। जब आप मैदान पर कुछ करते हो तो उसे मैदान पर ही छोड़कर जाना चाहिए। मैदान के बाहर इसे नहीं ले जाना है।”

उन्होंने कहा, “ये आपका जीवन नहीं है, ये आपके जीवन का हिस्सा है। इसलिए ऐसा नहीं है कि जब आप अच्छा कर रहे हो तो टॉप पर रहोगे और जब अच्छा नहीं कर रहे होगे तो अंडरग्राउंड रहोगे। ये चीज आपको एक स्पोर्ट्समैन के तौर पर नहीं करनी चाहिए। इससे ही मुझे जीवन में संतुलन बनाने में मदद मिलती है।”

IND vs SL T20I: कप्तान बनते ही सूर्या ने कर दी रोहित की तारीफ, कह दी ये बड़ी बात

रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल टीम से लिया संन्यास

बता दें कि टी20 विश्व कप की खिताबी जीत के बाद नियमित कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास की घोषणा कर दी थी। वैश्विक टूर्नामेंट के बाद भारत शुभमन गिल की अगुआई में जिम्बाब्वे दौरे पर गया था, लेकिन अब टीम सीनियर खिलाड़ियों के साथ श्रीलंका दौरे पर आई है और सूर्यकुमार टीम की कमान संभालते दिखेंगे, जबकि शुभमन उपकप्तान की भूमिका में होंगे।

ये भी पढ़ें: MI vs RR, IPL 2024: सुरक्षाकर्मियों से हुई बड़ी चूक, बीच मैच में Rohit Sharma से मिलने पहुंचा शख़्स

- Advertisment -
Most Popular