Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलIND vs PAK: यूनुस खान ने बीसीसीआई से की बड़ी मांग, बोले...

IND vs PAK: यूनुस खान ने बीसीसीआई से की बड़ी मांग, बोले – ‘भारत-पाकिस्तान सीरीज होनी चाहिए..’

IND vs PAK: पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी यूनुस खान (Younis Khan) ने भारत बनाम पाकिस्तान के बीच सीरीज को लेकर सरकार से बड़ी मांग की है। टी20 विश्व कप 2024 से पहले यूनुस खाने ने पाकिस्तान के रिपोटर्स से बातचीत करते हुए कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज होनी चाहिए। गौरतलब है कि साल 2012 के बाद से दोनों टीमों के बीच कोई बाइलेटरल सीरीज नहीं हुई। हालांकि, आईसीसी के इवेंट में दोनों टीमों एक-दूसरे का सामना करती हुई नजर आई है।

यूनुस खान ने बीसीसीआई के की बड़ी मांग

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि हमारी जो पीढ़ी है, उसमें हमेशा ही बात की है कि भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज होनी चाहिए। ये सिर्फ दो टीमों की बात नहीं। विश्व कप में जब भी मैच होता है, तो कोई भी टीम मैच हारती है तो दूसरी पर प्रेशर डबल होता है। बार-बार जब खेलेंगे तो प्रेशर रिलीज होगा। प्लेयर्स भारत-पाक मैच से ही स्टार बनते हैं।

दोनों देशों के बीच बातचीत को लेकर उन्होंने कहा कि मेरे ख्याल से स्पोर्ट्स के लिए दोनों मुल्कों को इकट्ठा होना चाहिए। दोनों मुल्कों की सरकारों को इकट्ठा होना चाहिए। प्लेयर्स साथ ही हैं। बड़ा अच्छा माहौल होता है। प्लेयर्स अपने खेल के बारे में अपने विचार शेयर कर रहे होते हैं। दोनों देश के क्रिकेट बोर्ड को सामने आना चाहिए और भारत बनाम पाकिस्तान के बीच सीरीज होनी चाहिए।

पाकिस्तान क्रिकेट को होगा बड़ा फायदा

बता दें कि यूनुस खान ने अपनी कप्तानी में पाकिस्तान की टीम को टी20 विश्व कप 2009 में खिताब जिताया था। भारत और पाकिस्तान के बीच हाइवोल्टेड मुकाबले के लिए पाकिस्तान के कई अधिकारी ऐसी बात करते आए हैं लेकिन इसका कोई सफल परिणाम निकलकर सामने नहीं आया है। गौर करने वाली बात ये है कि भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज से पाकिस्तान को आर्थिक रुप से काफी मदद मिलती है। इसलिए पाकिस्तान इसके लिए आवाज उठाता रहता है।

ये भी पढ़ें: Pakistan Cricket: पाकिस्तान दौरे पर जाएगी आयरलैंड की टीम, क्रिकेट आयरलैंड ने दी जानकारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular