Saturday, September 21, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलIND vs IRE : भारत और आयरलैंड का मुकाबला आज, जानेें किस...

IND vs IRE : भारत और आयरलैंड का मुकाबला आज, जानेें किस प्लेइंग 11 के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

IND vs IRE : भारत और आयरलैंड के बीच तीन टी0 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज यानी शुक्रवार (18 अगस्त) को डबलिन में खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया की कप्तानी जसप्रीत बुमराह करेंगे। वह टी20 में देश के 11वें कप्तान होंगे। बुमराह 25 सितंबर, 2022 को अपना अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच खेले थे। इस युवा टीम में कई दिग्गज शामिल हैं। रिंकू सिंह की वापसी हो रही है साथ ही रुतुराज गायकवाड़ के लिए भी ये काफी अहम रहने वाला है। देखना होगा कि आखिर ये टीम कैसे मैच को हैंडिल कर पाती है वो भी तब जब भारत के कई अनुभवी खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा नहीं है।

मुख्य चयनकर्ता की होगी बुमराह पर नजर

ये मैचं भारत के साथ साथ जसप्रीत बुमराह के लिए भी काफी अहम रहने वालें हैं। बुमराह न सिर्फ इस सीरीज में टीम के कप्तान हैं बल्कि यह सीरीज एशिया कप और विश्वकप के लिए उनकी फिटनेस की परीक्षा भी होगी। इस सीरीज में उन्हें सिर्फ 12 ओवर फेंकने को मिलेंगे, लेकिन इस दौरान मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर, कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड को यह पता लग जाएगा कि वह एशिया कप और विश्व कप के लिए खेलने को तैयार हैं या नहीं।

मैच प्रिडिक्शन

पिछले साल यहां जब हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया ने मैच खेला था तो आयरलैंड ने कड़ी टक्कर दी थी। भले ही इस बार भारत की बिल्कुल युवा टीम उतरेगी, फिर भी इस मैच में टीम इंडिया का पलड़ा भारी है। आइए देखते हैं टीम इंडिया की प्लेइंग 11…

भारत – रुतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह (कप्तान), रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार.

आयरलैंड – एंड्रयू बालबर्नी, पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), लोर्कन टकर, हैरी टेक्टर, जॉर्ज डॉकरेल, गैरेथ डेलानी, कर्टिस कैंफर, मार्क अडायर, जोशुआ लिटिल, बैरी मैक्कार्थी और बेंजामिन व्हाइट.

 

- Advertisment -
Most Popular