Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs ENG Test : सफल हुई सरफराज खान की मेहनत, टीम...

IND vs ENG Test : सफल हुई सरफराज खान की मेहनत, टीम इंडिया में मिली जगह

IND vs ENG Test | Sarfaraz Khan : हैदराबाद में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में हार के बाद भारतीय टीम ने कुछ अहम बदलाव किए हैं। केएल राहुल और रविंद्र जडेजा दूसरे टेस्ट में नहीं खेलने वाले हैं। चोट के कारण वो टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह सरफराज खान और सौरव कुमार जैसे खिलाड़ियों को जगह मिली है। सरफराज खान को टेस्‍ट डेब्‍यू मिलने की काफी उम्‍मीदें हैं। हालांकि, चयन के लिए सरफराज खान को रजत पाटीदार की चुनौती मिलेगी, जो विराट कोहली के विकल्‍प के रूप में शुरुआती दो टेस्‍ट के लिए भारतीय टीम में शामिल हुए हैं। गौरतलब है कि भारत और इंग्‍लैंड के बीच दूसरा टेस्‍ट 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में शुरू होगा।

IND vs ENG Test : सफल हुई सरफराज खान की मेहनत, टीम इंडिया में मिली जगह

सरफराज खान को हर जगह से मिल रही हैं बधाइंया

टीम इंडिया में जगह मिलने के बाद सरफराज खान हर जगह से बधाइयां मिल रही हैं। कई भारतीय क्रिकेटरों के साथ-साथ पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के दिग्गज भी सरफराज खान के सिलेक्शन से खुश हैं। वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज क्रिस गेल ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर अपनी खुशी का इज़हार भी किया। वहीं पाकिस्तान के कामरान अकमल और इमाम उल हक ने सरफराज को बधाई दी। इसके अलावा इरफान पठान, आकाश चोपड़ा, मुनाफ पटेल और वीवीएस लक्ष्मण ने भी रिएक्शन दिया।

26 साल के सरफराज खान के आंकड़ें

सरफराज खान की उम्र 26 साल है जिन्होनें फर्स्ट क्लास क्रिकेट में काफी ज्यादा प्रभावित किया है। घरेलू पिच पर उनके आंकड़े काफी शानदार है। कई बार बेहतरीन प्रदर्शन ने सरफराज खान ने टीम इंडिया में सेलेक्शन को लेकर सेलेक्टरों को संकेत दिया है लेकिन बावजूद इसके उन्हें बार-बार नजरअंदाज किया जा रहा था। उन्‍होंने 45 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 69.85 की औसत से 3912 रन बनाए, जिसमें 14 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं। 2019/20 रणजी ट्रॉफी सीजन में सरफराज खान ने तबाही मचाई। वह टूर्नामेंट के पांचवें सर्वश्रेष्‍ठ रन स्‍कोरर रहे। तब उन्‍होंने 154.66 की औसत के साथ 928 रन बनाए थे। इसके बाद 2022/23 सीजन में मुंबई के लिए सरफराज ने 122.75 की औसत से 982 रन बनाए।

ये भी पढ़ें : Shubhman Gill | IND vs ENG Test : दांव पर शुभमन गिल का टेस्ट करियर, दिग्गजों ने दिए सुझाव

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular