Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs ENG Test | Rohit Sharma : खिलाड़ियों के प्रदर्शन से...

IND vs ENG Test | Rohit Sharma : खिलाड़ियों के प्रदर्शन से गदगद हुए कप्तान रोहित शर्मा, बुमराह की तारीफ में पढ़े कसीदे

IND vs ENG Test | Rohit Sharma : पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने विपक्षी टीम को हरा दिया। विशाखापट्टनम टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड (IND vs ENG) को 106 रनों से भारी शिकस्त दी। मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 399 रनों का टारगेट दिया था, जिसका पीछा करते हुए इंग्लिश टीम खेल के चौथे दिन 292 रनों पर सिमट गई। इस जीत के साथ ही भारत ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज को 1-1 की बराबरी कर ली। हालांकि, मुकाबले के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स खुश दिखाई नहीं दिए। वहीं, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने जीत के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में अपनी टीम के बारें में काफी रोचक बातें कहीं।

IND vs ENG Test | Rohit Sharma : खिलाड़ियों के प्रदर्शन से गदगद हुए कप्तान रोहित शर्मा, बुमराह की तारीफ में पढ़े कसीदे

खिलाड़ियों की तारीफ करते नहीं थके रोहित

दरअसल, पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा कि इस जीत से हम काफी खुश हैं। जसप्रीत बुमराह को लेकर रोहित ने कहा कि बुमराह हमारे लिए एक चैंपियन खिलाड़ी हैं। जब आप इस तरह से खेल जीतते हैं और आपके ओवरऑल परफॉर्मेंस पर सभी की निगाहें रहती है। बुमराह काफी समय से अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं।

इसके अलावा कप्तान रोहित ने यशस्वी जायसवाल को लेकर कहा कि उन्होंने जिस तरह की पारी खेली वह तारीफ के लायक हैं। उनके पास ऐसा कुछ और अंजाम देने के लिए अभी आगे काफी समय है। पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी थी, लेकिन कुछ बैटर्स शानदार शुरुआत को अच्छी पारी में नहीं तब्दील कर पाए, क्योंकि बहुत से ऐसे नए खिलाड़ी हैं, जिनके पास अभी ज्यादा अनुभव नहीं हैं, लेकिन वह आने वाले समय में इस फॉर्मेट को अच्छी तरह से समझ जाएंगे।

जसप्रीत बुमराह के आगे नतमस्तक दिखे इंग्लिश बल्लेबाज

बता दें कि भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में कुल 396 रन बनाए। इसमें सबसे बड़ा योगदान युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का रहा जिन्होंने अपने बल्ले से 22 साल की उम्र में अपना पहला दोहरा शतक जड़ा। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 253 रन बनाए। यहां जसप्रीत बुमराह ने कमाल की गेंदबाजी की और विपक्षी टीमों के छक्के छुड़ा दिए। बुमराह ने इस दौरान शानदार 6 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा बुमराह दूसरी पारी में भी गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट झटके। ऐसा माना जा रहा था कि पिच स्पिनरों के लिए काफी मददगार साबित होगी लेकिन बुमराह ने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश करते हुए महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी दिया गया।

ये भी पढ़ें : Rohit Sharma vs Hardik Pandya : रोहित ने हार्दिक से लिया आईपीएल का बदला ! पांड्या का सपना रह जाएगा अधूरा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular