Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs ENG Highlights : भारत की विश्व कप में लगातार छठी...

IND vs ENG Highlights : भारत की विश्व कप में लगातार छठी जीत, इंग्लैंड को 100 रन से हराया

IND vs ENG Highlights : रविवार (29 अक्टूबर) को मेजबान देश भारत और डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के बीच वर्ल्ड कप का 29वां मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में अपनी शानदार गेंदबाजी के बदौलत भारतीय टीम ने 100 रन से इंग्लैंड को पराजित किया। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 229 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम 34.5 ओवर में 129 रन पर सिमट गई। भारत की ये लगातार छठी जीत है। टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में फिलहाल एक भी हार का सामना नहीं किया है। वहीं, इंग्लैंड की छह मैचों में यह पांचवीं हार है।

IND vs ENG Highlights

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे भारत की शुरुआत खराब रही। इस टूर्नामेंट में पहली बार भारतीय टीम पहले बल्लेबीज की। टीम ने 12वें ओवर में 40 रन पर ही सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (9), विराट कोहली (0) और श्रेयस अय्यर (4) के विकेट गंवा दिए। ये पहली बार है जब विश्व कप के इतिहास में कोहली खाता भी नहीं खोल सके। इसके बाद रोहित ने केएल राहुल के साथ चौथे विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी निभाई। राहुल 39 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद रोहित ने सूर्यकुमार के साथ पांचवें विकेट के लिए 33 रन की साझेदारी निभाई। शतक से 13 रन दूर रहते रोहित आउट हो गए। उन्होंने 101 गेंद पर 87 रन की अपनी पारी में 10 चौके और तीन छक्के लगाए। सूर्या ने 49 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। अंत में जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव ने 21 रन जोड़े जिससे भारत 229 रन बनाने में कामयाब रहा।

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम

छोटे से लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम की शुरुआत शानदार रही। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 30 रन जोड़े, लेकिन इसके बाद जो हुआ वह इंग्लैंड को हैरान करने वाला था। डेविड मलान (16) और जो रूट (0) को बुमराह ने लगातार दो गेंदों में चलता किया तो शमी ने बेन स्टोक्स (0) और जॉनी बेयरस्टो (14) को बोल्ड करते हुए अंग्रेजों की हालत खराब कर दी। कप्तान जोस बटलर 10 रन पर कुलदीप यादव के शिकार बने। मोईन अली 15 तथा क्रिस वोक्स 10 रन पर पवेलियन लौट गए। लियाम लिविंगस्टोन ने ताबड़तोड़ रन बनाने की मंशा जरुर जाहिर की लेकिन वो भी भारत के धारदार गेंदबाजी के आगे बेबस दिखे। इस तरह से इंग्लैंड की टीम 129 रन ही बना पाई और मुकाबले को भारत ने 100 रन से जीत लिया।

ये भी पढ़ें : ICC ODI World Cup 2023 : लाइट शो को लेकर ऑस्ट्रेलिया के दो दिग्गज हुए एक दूसरे पर हमलावर, जानें क्या है पूरा मामला

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular