Saturday, July 27, 2024
HomeराजनीतिDelhi : सूत्रों का दावा - " टोल प्लाजा से मोटी...

Delhi : सूत्रों का दावा – ” टोल प्लाजा से मोटी कमाई कर रही आप, भाजपा भी नहीं थी पीछे “

Delhi : दिल्ली में टोल प्लाजा पर भारी खेल चल रहा है. नेता हो रहे मालामाल और जनता हो रही है कंगाल. दिल्ली में दूसरे राज्यों से एंट्री के लिए टोल प्लाजा पर टोल का पर्चा कटवाना होता है और ये जरूरी भी है. लेकिन सूत्र बताते हैं कि दिल्ली में टोल प्लाजा को तो नेताओं ने अपनी कमाई का जरिया बना रखा है. सूत्रों की माने तो यहां से नेताओं की जैब गर्म हो रही है पर इस पर कार्रवाई करने की हिम्मत क्यों नहीं की जाती है ये एक अहम सवाल है. एक कहावत है कि ” हमाम में सब नंगे है और सूत्रों की माने तो यहां पर भी कुछ ऐसा है.  तो सूत्रों की माने तो दिल्ली में टोल प्लाजाओं पर एमसीडी का राज है. सूत्रों ने बताया है कि दिल्ली के टोल प्लाजा  पर साइड से निकलने के लिए जो रास्ता होता है यही से वर्तमान में एमसीडी की सत्ता पर आम आदमी पार्टी अच्छी कमाई कर रही है .

 

आप की जेब हो रही गर्म – सूत्र

सूत्रों ने नाम न बताने के आधार पर जो जानकारी दी है उसके मुताबिक दिल्ली के गुड़गांव टोल प्लाजा, मानेसर टोल प्लाजा, यमुना एक्सप्रेस वे और मेरठ हाइवे टोल प्लाजा आदि अन्य टोल प्लाजा से वर्तमान की आम आदमी पार्टी जो कि एमसीडी की सत्ता पर काबिज है वो दिन में करोड़ो रूपये की कमाई कर रही है. सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक हो कुछ ये रहा है कि इन टोल प्लाजाओं पर कर्मचारी साइड के रास्ते जिस पर कोई कर्मचारी या बिलिंग नहीं होती है उससे गाडि़यों को निकाल दे रहे हैं जिससे अच्छी खासी कमाई हो रही है. भ्रष्टाचार और कानून की नजरों से बचकर ये खेल खेला जा रहा है. सूत्र के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक दिल्ली की केजरीवाल सरकार इसस मोटा पैसा कमा रही है. सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में प्रवेश करने और दिल्ली से बाहर निकलने के ग्रीन टोल पर 1 दिन में करोड़ो रूपय की कमाई सीएम केजरीवाल की जेब गर्म कर रही है.

 

5 से 7 करोड़ महीने की कमाई 

Delhi-Gurgaon toll plaza row: parties tell high court about settlement | Mint

सूत्रों का बड़ा  दावा 

इस तरह गाड़ियो को बिना टोल निकालने के लिए  एक गाड़ी से 500 से लेकर 1000 रूपये तक वसूले जाने का दावा सूत्र करते हैं. सूत्रों की माने तो दिल्ली में प्रतिदिन इन टोल प्लाजाओं से कई गाड़िया इस तरह गलत तरीके से निकाली जाती है जिससे महीने के 5 से 7 करोड़ रूपये की कमाई सीध केजरीवाल सरकार तक पहुंच रही है. दिल्ली की मेयर शैली ऑबराय को लेकर सूत्र दावा करते हैं कि इन सभी में वो एक अहम कड़ी है.  सूत्मारों का दावा है कि माफियाओं और राजनेताओं की मीलिभगत दिल्ली एमसीडी को हजारों करोड़ रूपये सालाना की उगाही करवा कर दे रही है. सूत्र बताते हैं कि दिल्ली के टोल प्लाजाओं पर ये खेल कोई नया नहीं है. इससे पहले भी एमसीडी की सत्ता पर काबिज भाजपा भी यही कर रही था पर और अब आम आदमी पार्टी इस खेल के सर्वेसर्वा है क्योकि उनके पास एमसीडी है.

 

Delhi Police officials refuse to pay at Kherki Daula toll plaza, staff dial for help | Delhi News

सूत्रों का बड़ा दावा

सूत्रों के अनुसार इस खेल में बीजेपी भी लंबी खिलाड़ी रहा है. टोल प्लाजाओं से भाजपा और दिल्ली  भाजपा के कई नेताओं ने अपने खजाने भी भरे हैं और अब ठीक वहीं काम सीएम केजरीवाल सरकार कर रही है .हर महीने 5 से 7 करोड़ की कमाई के हिसाब से से साल में 84 करोड़ औऱ ये आकड़ा बढ़कर 100 करोड़ रूपये तक बढ़कर जाने का दावा बी सूत्र करते हैं.  इसके साथ ही इसको लेकर वर्तमान में दिल्ली भाजपा और आप के बीच गहमागहमी चलने की बात भी सूत्र करते हैं.  सूत्र बताते हैं कि कई आप औऱ बीजेपी के नेताओं के बीच तकरार, दवाब और आरोप – प्रत्यारोप का खेल जारी है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular