Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलIND vs ENG Head to Head Records In T20 World Cup, Stats

IND vs ENG Head to Head Records In T20 World Cup, Stats

IND vs ENG Head to Head Records: भारतीय टीम टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर रही है और उसने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है। अब भारत का मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे सेमीफाइनल मैच में होने वाला है जो 27 जून को होने वाला है। नॉकआउट मैच में भारतीय टीम एक बार फिर रोहित शर्मा की अगुवाई में जोस बटलर की सेना का सामना करती नजर आएगी।

 

IND vs ENG Head to Head Records

हेड-टू-हेड आंकड़ों की बात करें तो टी20 क्रिकेट में दोनों टीमों के बीच 23 बार भिड़ंत हुई है जिसमें भारत का पलड़ा भारी है। टीम इंडिया को 12 मैचों में जीत मिली है जबकि इंग्लैंड ने 11 मुकाबलों में जीत का स्वाद चखा है। वहीं, टी20 विश्व कप के इतिहास में इंग्लैंड का भारत से चार बार आमना-सामना हुआ है। दोनों ही टीमों ने दो-दो मैच जीते हैं।

IND vs ENG Head to Head Records:

पिछले टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने भारत को दी थी मात

बता दें कि टी20 विश्व कप 2022 में इंग्लैंड ने भारत को सेमीफाइनल में 10 विकेट से हराया था। इंग्लैंड ने जोस बटलर और एलेक्स हेल्स की अगुवाई में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को करारी शिकस्त दी थी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 169 रनों का लक्ष्य तैयार किया था जिसे इंग्लैंड ने 16 ओवर में हासिल कर लिया था। हालांकि, इस सीजन में भारत का प्रदर्शन लाजवाब रहा है।

ये भी पढ़ें: IND vs ENG 5th Test : धर्मशाला में टीम इंडिया की बड़ी जीत, इंग्लैंड को एक पारी और 64 रन से हराया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular