Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs ENG 2nd Test : 20 साल के स्पिनर के जाल...

IND vs ENG 2nd Test : 20 साल के स्पिनर के जाल में फंसे रोहित शर्मा, आसानी से गंवाया अपना विकेट

IND vs ENG 2nd Test : शुक्रवार (2 फरवरी) से खेली जा रही इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने अपना प्रभाव दिखा दिया है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के रुप में इंग्लैंड को पहली सफलता मिल गई है। कप्तान ने 14 रन पर अपना विकेट गवां दिया। विकेट लेने वाले डेब्यूडंट शोएब बशीर ने ये कारनामा इंग्लैंड के लिए किया है। शोएब बशीर को भारत दौरे के लिए स्क्वाड में शामिल किया गया था। लेकिन वीजा न मिलने के चलते उन्हें रास्ते से ही घर वापस जाना पड़ा। पहला टेस्ट मिस होने के बाद बशीर को दूसरे मैच में मौका मिला। उन्होंने अपने करियर का पहला शिकार टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा को बनाया।

IND vs ENG 2nd Test : 20 साल के स्पिनर के जाल में फंसे रोहित शर्मा, आसानी से गंवाया अपना विकेट

टॉस जीतकर टीम इंडिया का पहले बल्लेबाजी करने का फैसला

भारत बनाम इंग्लैंड पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आज से शुरु हो रहा है जो विशाखापट्नम के डॉ वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में में खेला जा रहा है। पहला मुकाबला हारने के बाद टीम इंडिया इस सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई है।  इस मुकाबले में जीत के साथ WTC फाइनल के रेस में भी बने रहना चाहेगा। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच में रजत पाटीदार डेब्यू करेंगे, वही मुकेश कुमार और कुलदीप यादव की टीम में वापसी हुई है क्योकि केएल राहुल, रविंद्र जडेजा चोट के वजह से बाहर हो गए है।

शोएब ने अपने डेब्यू मैंच में रोहित शर्मा का लिया विकेट

शोएब ने रोहित का विकेट लेकर भारत को बड़ा झटका दे दिया है। रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल भारतीय पारी को धीमी गति से बढ़ा रहे थे, लेकिन इस कड़ी में शोएब ने रोहित को सिर्फ 14 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन की राह दिखा दी है। रोहित शर्मा लंबे समय से टेस्ट क्रिकेट में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में भी रोहित के बल्ले से एक भी अर्धशतकीय पारी नहीं निकली थी। भारतीय पारी के 18वें ओवर में शोएब बशीर ने रोहित शर्मा को अपने जाल में फंसा लिया। दरअसल, शोएब बशीर के 18वें ओवर की तीसरी गेंद को रोहित शर्मा ने लेग साइड पर फ्लिक कर दिया, लेकिन गेंद स्लिप में खड़े ओली पोप के हाथों में समा गई।

ये भी पढ़ें : IND vs ENG Test : विशाखापट्टनम में होगा दूसरा टेस्ट, हरभजन सिंह ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग-11

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular