Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs ENG 2nd Test : इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से...

IND vs ENG 2nd Test : इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को लगा दोहरा झटका, टीम से बाहर हुए केएल राहुल और रविंद्र जडेजा

IND vs ENG 2nd Test : 2 फरवरी से शुरु होने वाले भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, रविंद्र जडेजा और केएल राहुल को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है। रिपोट्स के अनुसार दोनों दूसरे टेस्ट से चोट की वजह से बाहर हो गए हैं। हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट के चौथे दिन खेल के दौरान जडेजा को हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी, जबकि राहुल ने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की है।

IND vs ENG 2nd Test : इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को लगा दोहरा झटका, टीम से बाहर हुए केएल राहुल और रविंद्र जडेजा

बीसीसीआई के प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘रविंद्र जडेजा और लोकेश राहुल इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम में दो फरवरी 2024 से होने वाले दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। बीसीसीआई की मेडिकल टीम दोनों खिलाड़ियों की प्रगति पर नजर रख रही है।’’ हालांकि, दोनों के रिप्लेसमेंट की भी घोषणा की जा चुकी है। भारतीय क्रिकेट टीम की चयन समिति ने सरफराज खान, सौरभ कुमार और वाशिंगटन सुंदर को दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में शामिल किया है।

पहले टेस्ट में टीम इंडिया को मिली हार

गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा था, जिसके कारण वे इस सीरीज में 0-1 से पीछे हो गए हैं। उस मैच में केएल राहुल ने पहले टेस्ट मैच 86 रन वहीं रवींद्र जडेजा ने 87 रन बनाए थे। यही दोनों बल्लेबाज थे तो टीम इंडिया इस मैच में लड़ सकी। ऐसे में दोनों खिलाड़ियों के बाहर होने के कारण प्लेइंग 11 का चुनाव करने में भी टीम को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह, आवेश खान, रजत पाटीदार, सरफराज खान, वॉशिंगटन सुंदर, सौरभ कुमार।

ये भी पढ़ें : IND vs ENG Test : अपने ही जाल में फंस गई टीम इंडिया ! ये रहे हार के प्रमुख कारण

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular