Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs BAN : "किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले...

IND vs BAN : “किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले सकते…” विराट कोहली ने कह दी ये बड़ी बात

IND vs BAN : वर्ल्ड कप के 17 वें मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्लादेश की टीम आमने सामने होगी। दोनों टीमों के बीच 19 अक्टूबर को पुणे में ये मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज करने के लिए नेट पर जमकर प्रैक्टिस कर रही है। भारत ने विश्व कप 2023 में अभी तक तीन मैच खेले हैं और तीनों में जीत दर्ज की है। हालांकि, वर्ल्ड कप के मैचों में इस बार काफी ज्यादा उलटफेर देखने को मिल रहा है। पहले अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को हराकर ये देखा दिया कि किसी भी टीम को हल्के में नहीं लेना चाहिए। वहीं, नीदरलैंड की टीम ने भी इन-फॉम टीम साउथ अफ्रीका को पराजित किया है। ऐसे में भारतीय टीम के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली का मानना है कि वर्ल्‍ड कप में कोई भी टीम बड़ी नहीं होती और आप जिस समय सिर्फ बड़ी टीमों पर ध्‍यान देते हैं तो उलटफेर होता है।

IND vs BAN : "किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले सकते..." विराट कोहली ने कह दी ये बड़ी बात

किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले सकते – विराट कोहली

स्टार स्पोर्ट्स के एक बातचीत में कोहली ने कहा है कि टूर्नामेंट में आप किसी भी टीम को हल्‍के में लेने की गलती नहीं कर सकते हैं। सभी टीमें बेहतर तैयारी के साथ आती हैं और अपना सर्वश्रेष्‍ठ देने की कोशिश करती हैं। आंकड़ो को देखें तो भारत-बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 40 वनडे मैच खेले गए हैं। टीम इंडिया ने इस दौरान 31 मैच जीते हैं। जबकि 8 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि, पिछले कुछ सालों में बांग्लादेश की टीम ने काफी अच्छा परफॉम किया है और भारत को अहम मुकाबलों में मात दी है। हाल ही खेले गए एशिया कप में भारतीय टीम को बांग्लादेश ने हराया था। हालांकि, उस मैच का असर ज्यादा टीम इंडिया को हुआ नहीं और खिताब जीता। बांग्लादेश के लिए पुणे में खेले जाने वाले मुकाबले में जीत हासिल करना आसान नहीं होगा। उसे कड़ी टक्कर मिलेगी।

चौथी जीत दर्ज करना चाहेगी टीम इंडिया

भारतीय टीम लगातार चौथी जीत दर्ज करना चाहेगी जबकि बांग्‍लादेश की टीम जीत की पटरी पर लौटने को बेताब होगी। टीम इंडिया ने भी सभी को सही साबित करते हुए अब तक खेले तीन मुकाबलों में शानदार जीत दर्ज की और बेहतर नेट रनरेट के साथ प्वाइंट्स टेबल में 6 अंकों के साथ पहला पायदान हासिल किया है। रोहित शर्मा की अगुवाई में अब तक टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया है, जिससे विपक्षी टीमों के लिए मुकाबले के दौरान चीजें बिल्कुल भी आसान नहीं रही हैं। इस मैच का लाइव एक्‍शन दोपहर 2 बजे से होगा।

ये भी पढ़ें : Virat Kohli : वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली की जमकर की तारीफ, कहा – “जहां मैटर बड़े होते हैं…”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular