Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs BAN 2nd Test Day 3: भारत हार के नजदीक, जीतने...

IND vs BAN 2nd Test Day 3: भारत हार के नजदीक, जीतने के लिए चाहिए 100 रन

IND vs BAN 2nd Test Day 3 : टीम इंडिया बांग्लादेश दौरे पर है। भारत बनाम बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट का आज तीसरा दिन था। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 45/4 है। टीम इंडिया अपने शीर्ष चार बल्लेबाजों का विकेट खो चुकी है। भारत को जीत के लिए 100 रन की जरूरत है, लेकिन शुभमन गिल, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, केएल राहुल जैसे महत्वपूर्ण बल्लेबाज पहले ही पवेलियन लौट चुके हैं। वहीं, बांग्लादेश की टीम जीत से छह विकेट दूर है।

India vs Bangladesh 2nd Test Day 3 Highlights: Mehidy Hasan Takes 3 To Reduce India To 45/4 At Stumps | Cricket News

पंत और अय्यर का बल्लेबाजी आना बाकी

बांग्लादेश के 227 रन के जवाब में भारत की शुरुआत कुछ खास नहीं थी। अक्षर पटेल 26 और जयदेव उनादकट 3 रन बनाकर खेल रहे हैं। हालांकि, अभी ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर का बल्लेबाजी के लिए आना बाकी है। ऐसे में उम्मीद है कि मैच के चौथे दिन ये दोनों बल्लेबाज टीम इंडिया को जीत दिला देंगे। लेकिन ये आसान नहीं रहने वाला। इस पुरे टेस्ट मैच के दौरान गेंदबाजी पक्ष मजबूत रहा है। बांग्लादेश के मेहंदी हसन मिराज ने भारत के खिलाफ शानदार गेंदबाजी कर तीसरे दिन 3 विकेट लेकर अपनी टीम को जीत के करीब ले गए।

Match Thread: 2nd Test - Bangladesh vs India, Day 3 : r/Cricket

भारत की पहली पारी में क्या हुआ ?

कप्तान लोकेश राहुल 10 रन बनाकर आउट हो गए। शुभमन गिल 20 रन पर आउट हुए। चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 94 रन पर भारत के चार विकेट गिर गए थे। इनमें से शुरुआती तीन विकेट तैजुल इस्लाम ने लिए थे और टीम इंडिया को मुश्किल में डाल दिया था। इस मैच की बात करें तो लोकेश राहुल 2, शुभमन गिल 7, चेतेश्वर पुजारा 6 और विराट कोहली ने सिर्फ 1 रन बनाए।

IND VS BAN 2nd Test Live Day -3: Bangladesh score 71 for 4 till lunch break, Team India in strong position

बांग्लादेश की टीम 231 रन बनाई

आपको बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा और आखिरी टेस्ट ढाका में खेला जा रहा है। इस मैच में बांग्लादेश ने पहली पारी में 227 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने 314 रन बनाए। दूसरी पारी में बांग्लादेश की टीम 231 रन बना पाई और भारत के सामने 145 रन का लक्ष्य रखा है। इसके जवाब में भारत ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 45 रन बना लिए हैं। भारत को जीतने के लिए 100 रन की जरूरत है, वहीं बांग्लादेश जीत से छह विकेट दूर है।

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Most Popular