Monday, September 23, 2024
MGU Meghalaya
Homeटेक्नोलॉजीThreads : उतर गया यूजर्स के ऊपर से थ्रेड्स का खुमार, डिलीट...

Threads : उतर गया यूजर्स के ऊपर से थ्रेड्स का खुमार, डिलीट करना चाहते हैं अकाउंट तो आपके लिए है खुशखबरी

Threads : ट्विटर को कड़ी टक्कर देने के लिए मेटा ने अपना नया Thread एप लॉन्च किया था जो ट्विटर के जैसा ही काम करता है। जब लॉन्च हुआ था तो रातों-रात Threads वायरल हो गया है और सबसे कम समय में 100 मिलियन यूजर्स पाने वाला यह पहला सोशल मीडिया एप बन गया। हालांकि, ये जितनी तेजी से बढ़ा, उतनी ही तेजी से इसका खुमार खत्म भी हो गया। Threads के पास यूजर्स तो हैं लेकिन कोई इसे इस्तेमाल नहीं कर रहा है। कुछ दिन पहले तक Threads में अकाउंट को डिलीट करने का विकल्प नहीं था लेकिन अब कंपनी इस पर विचार कर रही है।

Threads
Threads

दरअसल, मेटा ने अनाउंस कर बताया कि दिसंबर तक यूजर्स को थ्रेड्स अकाउंट को डीएक्टिवेट करने की बजाय अब डिलीट करने का ऑप्शन मिलेगा। ऐसा करने के बाद इंस्टाग्राम प्रोफाइल डिलीट नहीं होगी। बता दें कि जब ये लॉन्च हुआ था तो ये सीधा इंस्टाग्राम प्रोफाइल से लिंक्ड था। यानी आप अगर इसे डिलीट करने की कोशिश करेंगे, तो ऑटोमेटिकली इंस्टाग्राम प्रोफाइल डिलीट हो जाएगी।

अकाउंट को डिलीट कर पाएंगे यूजर्स

दिसंबर तक थ्रेड्स यूजरों को ये फीचर्स मिलने वाला है। फिलहाल यूजरों के लिए अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को डिलीट किए बिना थ्रेड्स अकाउंट को डिलीट करने का कोई तरीका नहीं है। ‘टेकक्रंच डिसरप्ट’ इवेंट में, थ्रेड्स के लिए मेटा के मुख्य गोपनीयता अधिकारी मिशेल प्रोटी ने कहा कि सोशल नेटवर्क “अकाउंट को वास्तव में डिलीट करने की सर्विस दिसंबर तक लॉन्च करने पर थ्रेड्स काम कर रहा है।”

कैसे काम करता है Thread?

Threads एक टेक्स्ट-बेस्ड ऐप है। इसे iOS और एंड्रॉयड दोनों यूज़र्स इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स थ्रेड को डेस्कटॉप पर भी यूज़ किया जा सकता है। बता दें कि ‘थ्रेड्स’ यूज़र्स को 500 कैरेक्टर तक पोस्ट करने की अनुमति देता है, और इसमें ट्विटर की तरह कई सुविधाएं शामिल हैं।

Instagram Threads का वेब वर्जन जारी, मेटा के सीईओ ने दी जानकारी

- Advertisment -
Most Popular