Saturday, July 27, 2024
HomeखेलICC POTM : यशस्वी जायसवाल ने जीता प्लेयर ऑफ द मंथ खिताब,...

ICC POTM : यशस्वी जायसवाल ने जीता प्लेयर ऑफ द मंथ खिताब, अवार्ड पाकर बहुत खुश हुए खिलाड़ी

ICC POTM : भारत और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रनों की अंबार लगाने वाले खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल को उनके प्रदर्शन के लिए शानदार तोहफा मिला है। दरअसल, जायसवाल को आईसीसी ने फरवरी महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड विनर घोषित किया है।  जायसवाल ने पूरे फरवरी में शानदार फॉर्म किया और भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ने के बाद 4-1 से सीरीज में जीत दिलाई। आईसीसी पुरुष टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में बड़ी छलांग लगाते हुए जायसवाल ने 69वें स्थान से सीधे टॉप-10 में जगह बनाई।

Yashasvi Jaiswal's February Fairy Tale: Nominated for ICC Player of the Month - PUNE.NEWS

आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब जायसवाल के नाम

जायसवाल आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब जीतने वाले सातवें मेंस क्रिकेटर हैं। इसके लिए नोमिनेटेड सदस्य न्यूजीलैंड के दिग्गज केन विलियमसन और श्रीलंका के ओपनर पथुम निसांका को पीछे छोड़कर यह अवॉर्ड अपने नाम किया है। 22 साल के इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड के खिलाफ हाल में समाप्त हुई पांच मैचों की सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर थे। उनके बल्ले से फरवरी के महीने में लगातार दो मैचों में दो दोहरे शतक निकले हैं। जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में नौ इनिंग में दो दोहरे शतक के साथ कुल 712 रन बनाए थे।

अवार्ड पाकर बहुत खुश हैं यशस्वी जायसवाल

Yashasvi Jaiswal ने आईसीसी द्वारा मिले इस अवॉर्ड के बाद कहा कि मैं आईसीसी का ये अवॉर्ड पाने के बाद काफी खुश हूं और मुझे उम्मीद है कि फ्यूचर में मेरे पास ज्यादा अवॉर्ड्स होंगे। यह मेरी पहली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज रही और इसमें अपने साथी खिलाड़ियों के साथ मेरा एक्सपीरियंस अच्छा रहा। मैं प्रैक्टिस सेशन में अपनी मेहनत जारी रखूंगा और सीनियर्स से मैं लगातार सीखने की कोशिश कर रहा हूं। राजकोट में दोहरा शतक जड़कर मुझे काफी अच्छा लगा और अब मेरी नजर अगली सीरीज की ओर हैं।

ये भी पढ़ें : Yashasvi Jaiswal ने एक बार फिर खेली यशस्वी पारी, भारत का स्कोर 200 के पार

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular